fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : भूपौली उपकेंद्र का पैनल जला, चार दर्जन गांवों की बिजली गुल, सूख रही धान की नर्सरी, जेई को हटाने की मांग

चंदौली। भूपौली विद्युत उपकेंद्र का पैनल जल गया। इससे उपकेंद्र से जुड़े चार दर्जन गांवों की बिजली पिछले 15 घंटों से गुल है। बिजली के अभाव में उमसभरी भीषण गर्मी में लोग बेहाल हैं। वहीं धान की नर्सरी भी सूख रही है। किसानों का आरोप है कि जेई उनका फोन नहीं उठा रहे। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है। किसानों ने जेई को हटाने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि भूपौली उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति भगवान भरोसे चल रही है। भीषण गर्मी में बिजली का संकट गहराता ही जा रहा है। दिन-रात अघोषित कटौती से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। रोजाना फाल्ट के कारण कटौती और बढ़ जाती है। शुक्रवार की देर शाम उपकेंद्र के पैनल में आग लग गई। इससे चार दर्जन गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। फाल्ट सुधारने में 15 घंटे से कर्मचारी जुटे रहे, लेकिन शनिवार दोपहर तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। बारिश के अभाव में बिजली ही किसानों के लिए सिंचाई का साधन है। बिजली नदारद होने से धान की नर्सरी भी सूखने के कगार पर पहुंच गई है। इसको लेकर किसान चिंतित हैं।

किसानों का आरोप हैं कि समस्या बार बार बनी रहती हैं। जब से उपकेंद्र पर नए जेई की तैनाती की गई है, तब से समस्या और गहरा गई है। जेई किसानों का फोन नहीं उठाते, उपभोक्ताओं की समस्याएं नहीं सुनते हैं। लोगों ने जेई को हटाने की मांग की। चेताया कि यदि बिजली व्यवस्था दुरूस्त नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!