fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : बिजली विभाग ने कर रखा है मौत का पूरा इंतजाम, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

तरुण भार्गव

चंदौली। जिले के पर्वतीय इलाके नौगढ़ में बिजली व्यवस्था राम भरोसे चल रही है। इसकी बानगी देखनी हो तो ग्राम सभा देवरी चले जाइए। यहां बिजली विभाग की घोर लापरवाही देखने को मिलेगी। हरे पेड़ के सहारे ही ११ हजार बोल्ट का हाईटेंशन तार दौड़ा दिया गया है। लोग विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों की यह करतूत देखकर हैरान हैं। विभाग को शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

 

हाईटेंशन तार को टाइट रखने के लिए देवरी में पोल नहीं लगाया गया है, बल्कि हरे पेड़ के ऊपर इंसुलेटर व सपोर्ट लगाकर तार दौड़ा दिया गया है। इससे बिजली आपूर्ति के दौरान कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। हर वक्त पेड़ में हाईटेंशन करेंट प्रवाहित होने का खतरा बना रहता है। यदि कोई इंसान अथवा जानवर पेड़ के संपर्क में आया तो किसी भी अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता।

चार दिन पहले विभाग की लापरवाही से युवक की गई जान

चार दिन पहले शिकारगंज के बलिया कला गांव में पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ते वक्त युवक की करेंट लगने से मौत हो गई। अचानक हवा चलने से समीप से गुजर रहा बिजली का हाईटेंशन तार पेड़ से टकरा गया। इससे पेड़ में करेंट दौड़ गया और युवक की इसकी चपेट में आने से मौत हो गई। घटना से नाराज ग्रामीणों ने चकिया-अहरौरा मार्ग पर चक्काजाम भी किया था। इसके बावजूद विभाग की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हो रहा।

 

Back to top button
error: Content is protected !!