fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : नशा उन्मूलन मुहिम में सरकार के सहभागी बनेंगे दवा व्यवसायी, केमिस्ट व ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सम्मेलन में लिया निर्णय, दुकानदारों को करेंगे जागरूक  

चंदौली। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का सम्मेलन गुरुवार को पीडीडीयू नगर स्थित एक लान में हुआ। इसमें नशा उन्मूलन अभियान में सरकार के साथ सहभागिता की रणनीति बनी। नशा के रूप में इस्तेमाल होने वाली दवाइयों को बिना डाक्टर से सुझाव के बिक्री न करने का फैसला लिया। दवा व्यवसाई ग्रामीण व कस्बाई इलाकों में दवा दुकानदारों को भी जागरूक करेंगे।

 

AIOCD  के पूर्व महामंत्री और cdfup के प्रदेश महामंत्री सुरेश गुप्ता ने कहा कि सरकार ने नशा उन्मूलन अभियान में दवा कारोबारियों का सहयोग मांगा है। इसमें सरकार का पूरा सहयोग किया जाएगा। नशा के रूप में इस्तेमाल होने वाली दवाइयों की बिक्री सिर्फ उन्हीं लोगों को की जाएगी, जिन्हें ड़ाक्टर ने इसे लेने की सलाह दी होगी। इसको लेकर संगठन की जिला इकाई दवा दुकानदारों को भी जागरूक करेगी। वहीं इसका बेजा इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी इसके दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक किया जाएगा। केंद्रीय सरकार की ओर से प्रतिबंधित की गई चौदह प्रकार की दवाइयों का जिन दुकानदारों के पास स्टाक है, उनके खिलाफ कार्रवाई न की जाए। दुकानदार उन दवाइयों को बेच नहीं रहे, बल्कि कंपनी को वापस लौटा रहे हैं। सरकार यह भी बताए कि आखिर उन दवाइयों में कौन-कौन से नुकसानदायक तत्व थे, जिसकी वजह से उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया। सम्मेलन में  संदीप चतुर्वेदी, जिला महामंत्री रोहिताश पाल, जिला अध्यक्ष दिनेश जायसवाल, आशुतोष, मनोज केशरी, यौगेश आर्य, सुधीर आर्य, पीयूष, अमित, पिंटू, आलोक  आदि रहे।

 

 

Back to top button
error: Content is protected !!