fbpx
वाराणसी

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज, 12 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार यानि आज दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। पीएम मोदी यहां वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही लगभग 12 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री बरेका में रात्रि विश्राम करेंगे।

वहीं पीएम पार्टी पदाधिकारियों के साथ टिफिन बैठक में शामिल होंगे और काशी के प्रबुद्धजन से संवाद भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी के अपने इस दौरे के दौरान कुल 12,148 करोड़ की लागत वाली 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें लगभग 1800 करोड़ की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और करीब 10,000 करोड़ की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण होगा।

बता दें की इन योजनाओं में मणिकर्णिका घाट का कायाकल्प, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, तीन रेलवे ओवरब्रिज, काशी हिंदू विश्वविद्यालय में 10 मंजिला अंतरराष्ट्रीय छात्रावास, 96 सड़कों की मरम्मत और उनका निर्माण कार्य शामिल है। इसके अलावा प्रधानमंत्री वाटर टैक्सी को भी हरी झंडी दिखा सकते हैं। वहीं प्रधानमंत्री बरेका अतिथि गृह में रात्रि विश्राम करेंगे। यहीं पर प्रधानमंत्री बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक में भाग लेंगे। इसके अलावा वह काशी के प्रबुद्धजन के साथ बैठक भी करेंगे। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल से बरेका तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है, साथ ही पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!