fbpx
क्राइमचंदौलीराज्य/जिला

चंदौलीः पांच साल में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर लाखों की ठगी, न फर्म का पता न कर्मचारियों का, मारे-मारे फिर रहे गरीब

रंधा सिंह 

चंदौली। मशहूर फिर हेरा-फेरी याद तो होगी ही । जिसका तानाबाना पैसा दोगुना करने का लालच देकर रुपये ऐंठने और ठगी को लेकर बुना गया था। कुछ ऐसा ही वाकया जिले में हुआ है। यहां यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेट के नाम पर गरीब लोगों से पांच साल में धन दोगुना करने का लालच देकर पैसे लिए गए। जब पैसा देने की मियाद पूरी हुई तो न फर्म का पता चल रहा है ना ही कर्मचारियों का। जिन एजेंटों ने रुपये जमा करवाए थे वे भी उपभोक्ताओं का फोन नहीं उठा रहे हैं।


अलीनगर थाना क्षेत्र के गोधना गांव निवासी मजदूरी करने वाले गुल्लू से गांव के ही एक व्यक्ति ने यह कहकर पांच लाख 10 हजार रुपये लिए कि वह यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेट का एजेंट है। यह कंपनी पांच साल में जमा धन दोगुना कर वापस करती है। गुल्लू ने रुपये दे दिए। बदले में एजेंट ने गुल्लू को जमा रसीद भी दी। पांच साल बाद गुल्लू ने बेटी की शादी तय की और अपना रुपया वापस मांगा तो पता चला कि जिस कंपनी के नाम पर रुपये दिए वह तो कहीं है भी नहीं। गुल्लू का आरोप है कि एजेंट भी अपनी जिम्मेदारी से भाग रहा है। रुपये देने के नाम पर झांसा दे रहा है। गुल्लू का कहना है कि उसके जैसे और भी लोग हैं, जिन्होंने अपने पैसे दिए हैं। इस तरह देखा जाए जो यह लाखों रुपये की ठगी से जुड़ा मामला है। गुल्लू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button