fbpx
ख़बरेंचंदौली

चंदौली : माधोपुर में इंडो इजराइल मिनी सेंटर आफ एक्सीलेंट का केंद्रीय उद्यान मंत्री करेंगे शिलान्यास, 10 करोड़ से बनेगा केंद्र, अन्नदाता सीखेंगे सब्जी की आधुनिक खेती का नुस्खा

चंदौली। जिले के किसानों को सब्जी व फल की आधुनिक खेती, माल की प्रोसेसिंग की उन्नत तकनीकी के इस्तेमाल में दक्ष बनाने के लिए माधोपुर में बनने वाले इंडो-इजराइल मिनी सेंटर आफ एक्सीलेंट का शिलान्यास केंद्रीय उद्यान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सात अगस्त को करेंगे। इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। सेंटर का निर्माण होने से कृषि प्रधान जनपद में सब्जी व फलों की खेती को बढ़ावा मिलेगा। 32 एकड़ जमीन में लगभग 10 करोड़ की लागत से केंद्र का निर्माण कराया जाएगा।

 

केंद्र सरकार की पहल पर इंडो-इजराइल मिनी सेंटर आफ एक्सीलेंट का निर्माण माधोपुर में उद्यान विभाग की 32 एकड़ जमीन में कराया जाएगा। यहां सब्जी व फल के उत्पादन, प्रोसेसिंग व मार्केटिंग की उन्नत तकनीकी पर रिसर्च होगा। विशेषज्ञ किसानों को इसके बारे में जागरूक करेंगे। ताकि उनकी आय बढ़ाकर दोगुना किया जा सके। पिछले दिनों भारी उद्योग मंत्री और सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय व विधायक सुशील सिंह ने चिह्नित जमीन का अवलोकन किया। अधिकारियों से तैयारी के बारे में जानकारी ली। केंद्रीय मंत्री के निरीक्षण के दौरान निर्माण सामग्री भी मौके पर पहुंचा दी गई है। सात अगस्त को केंद्रीय उद्यान मंत्री की ओर से शिलान्यास प्रस्तावित है।

Related Articles

Back to top button