ख़बरेंवाराणसी

पीएम ने 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात, भोजपुरी में शुरू की बात, बोले, मोदी की गारंटी वाली गाड़ी चल पड़ी  

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा’ हजारों गांवों, हजारों शहरों में पहुंच चुकी है। करोड़ों लोग इस यात्रा से जुड़ रहे हैं। इस यात्रा में जो गाड़ी चल रही है, उसको देशवासी मोदी की गारंटी वाली गाड़ी कहते हैं। प्रधानमंत्री सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बरकी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम में महिला लाभार्थियों से बात कर सरकार की योजनाओं की जानकारी ली।

प्रधानमंत्री ने जनसभा के दौरान 19154.52 करोड़ की 37 विकास एवं निर्माण परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने 12578.91 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और 6575.61 करोड़ लागत की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम ने अपनी बात भोजपुरी में शुरू की। बोले, ‘काशी के सब लोगन के हमार प्रणाम बा। का कहल जाला बनारस में… जिया राजा बनारस’। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी सुपरहिट हो गई। मुझे आपसे शिकायत है। इस बार देव दीपावली पर मैं यहां नहीं था, लेकिन आप लोगों ने इस बार रिकॉर्ड तोड़ दिया। काशीवासियों ने जो काम दिखाया है, दुनिया जब उसका गौरवगान करती है, तो सबसे ज्यादा खुशी मुझे होती है। जब काशी का विकास होता है, तो यूपी का विकास होता। जब यूपी का विकास होता है तब देश का विकास होता है। इसी भाव के साथ आज भी यहां करीब 20 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है।

दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री मोदी ने उमरहा में बने दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर स्वर्वेद महामंदिर का फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान मंदिर का अवलोकन किया। 19 वर्षों में बनकर तैयार सात मंजिला मंदिर की भव्यता देखकर पीएम भी अभिभूत नजर आए। उन्होंने मंच से मंदिर के अनुयायियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्हें गरीबों की मदद करने, राष्ट्रहित में योगदान देने समेत नौ संकल्प दिलाए। मंदिर परिसर में 20 हजार लोग एक साथ बैठकर योग साधना कर सकते हैं।

महिला को चुनाव लड़ने का दिया आफर

पीएम ने बरकी जनसभा स्थल पर महिला लाभार्थियों से बात की। इस दौरान गांव की चंदा देवी नामक महिला से पूछा कि इतना अच्छा भाषण देती हो, कहीं से चुनाव लड़ी हो, महिला ने कहा कि नहीं। फिर पीएम ने पूछा तो चुनाव लड़ोगी तो महिला ने कहा नहीं, हम आपके सामने बोल पा रहे हैं, यह मेरा सौभाग्य है।

Back to top button
error: Content is protected !!