fbpx
मिर्ज़ापुरराजनीतिराज्य/जिला

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी 3037 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, जानिए मिर्जापुर में क्या बोले सीएम

मिर्जापुर। केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर को 3037 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। 146 किमी लंबे चार राष्ट्रीय राजमार्गाे का निर्माण एवं उन्नयन का कार्य और जनपद के विकास संबंधी 185 करोड़ लागत की 94 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास अतरैला लालगंज में किया गया।

बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
नितिन गडकरी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज मुझे माता विन्ध्यवासिनी की पवित्र भूमि पर आने और वन्दन करने का मौका मिला है यह मेरा परम सौभाग्य है। रोजगार सृजन और आर्थिक समृद्धि के लिए बुनियादी ढांचे के विकास पर जोर दिया। कहा हम उत्तर प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। इन सड़क परियोजनाओं से राज्य के विकास को बढ़ावा मिलेगा। क्षेत्र में बेहतर संपर्क उपलब्ध होगा और राज्य के विकास की गति दोगुनी होगी। कहा कि स्वच्छ गंगा निर्मल गंगा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना था जो आज पूरा हो रहा है। जल मार्ग का विस्तार हो रहा है जो अभी हल्दिया से लेकर वाराणसी तक चलाया गया है बहुत जल्द ही इसे प्रयागराज तक जोड़ा जाएगा। अगली बार जब दिल्ली से आएंगे सी-शिप में ही बैठकर ही मिर्जापुर आएंगे। कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ के बिना उत्तर प्रदेश के विकास का काम पूरा नहीं हो सकता। कहा केन्द्र में मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी की डबल इंजन की सरकार बनने पर यूपी में विकास हाईस्पीड पकड़ेगा।

बोले सीएम योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदि शक्ति मां विन्ध्यावासिनीश् भारत माता, गंगा मैया की जय और वन्देमातरम के उद्घोष से संबोधन की शुरूआत की। कहा मां विन्ध्यवासिनी की पावन भूमि पर हजारों करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्गाे के लोकार्पण कार्यक्रम की साक्षी बन रही मिर्जापुर की जनता को नमन करता हूॅ। यह सिर्फ राजमार्गाे का विकास नही है बल्कि मिर्जापुर के विकास को गतिशील बनाने वाली परियोजनाओं का भी विकास है। उन्होने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता। व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लानी है तो विकास करना है और विकास की आधारशिला है अच्छी  सड़कें । कहा कि वर्तमान सरकार के लिये पूरा देश ही परिवार है। आजादी के बाद 1947 के लेकर 2014 तक सड़क परिवहन एवं राजमार्ग के विकास में जितना कार्य नहीं हुआ होगा 2014 से 2021 तक उससे अधिक विकास कार्य हुआ हैं। नितिन गडकरी उत्तर प्रदेश में तीन लाख करोड़ से अधिक विकास परियोजनाओ को साकार कर चुके हैं। दिव्य एवं भव्य विन्ध्यावासिनी कारीडोर के निर्माण से मिर्जापुर आध्यात्म और पर्यटन के नए क्षितिज पर स्थापित होगा। कोरोना वैक्सीन, मुफ्त राशन वितरण से आम जनता के जीवन में हुई प्रगति का भी जिक्र किया।

इन सड़कों का हुआ लोकार्पण
जिन सड़कों लोकार्पण किया गया उसमें डगमगपुर-लालगंज खंड (पैकेज-2) का फोरलेन निर्माण, एनएच-7 नया संख्या-35/135, लम्बाई 48 किलोमीटर, लालगंज-हनुमना खंड (पैकेज-3) का फोर लेन निर्माण, एनएच.-7 नया संख्या, लम्बाई 43 किलोमीटर, प्रयागराज-मीरजापुर मार्ग का चौड़ीकरण, एनएच-76, नया संख्या-35 लम्बाई 37 किलोमीटर और रामपुर-बैढ़न मार्ग का चौड़ीकरण शामिल हैं।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!