fbpx
चंदौलीराज्य/जिला

डेढ़ करोड़ की लागत वाले आक्सीजन प्लांट से लैस हुआ यह अस्पताल, चंदौली सांसद ने किया उद्घाटन

संवाददाताः मुरली श्याम

चंदौली। जिले के एक और अस्पताल को आक्सीजन प्लांट की संजीवनी मिल गई है। केंद्रीय मंत्री और चंदौली सांसद डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने बुधवार को जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया में 600 एलपीएम क्षमता युक्त असीजन प्लांट का उद्घाटन किया। चकिया और आस-पास के 204 ग्राम पंचायतों के लोग इससे लाभांवित होंगे।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार कोरोना के निबटने के लिए हर संभव उपाय कर रही है। टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है। करोड़ों लोगों ने कोरोना रोधी टीका लगवा लिया है। आक्सफैम इंडिया के डिप्टी डायरेक्टर तेजस पटेल ने बताया कि आक्सीजन प्लांट महामारी के दौरान लोगों की जीवन रक्षा करेगा। मिशन संजीवनी के तहत यह प्लांट स्थापित किया गया है। इसके पश्चात केंद्रीय मंत्री जिला मुख्यालय पर मंडी परिसर में आयोजित आशा सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान विधायक शारदा प्रसाद, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डा. केएन पांडेय, एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष क्षत्रबली सिंह, राणा प्रताप सिंह, कुंदन गोड़, पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार, जिला उपाध्यक्ष उमाशंकर सिंह आदि मौजूद रहे।

बेसिक शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन
चकिया में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के मौके पर बेसिक शिक्षा विभाग से जुडे़ चकिया के शिक्षकों ने प्रोन्नति के सम्बंध में सांसद चंदौली और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय को पत्रक सौंपा। शिक्षक नेता अजय गुप्ता ने कहा कि शासन द्वारा सभी जिलों को प्रमोशन सम्बन्धी पत्रावली बनाने का निर्देश प्राप्त हुआ है तथा अन्य जनपदों में पत्रावली तैयार भी हो रही है। इसी क्रम में जनपद चंदौली की प्रमोशन सम्बन्धी पत्रावली भी अतिशीघ्र तैयार करवाने का निर्देश जारी कराएं। सांसद ने कहा कि गुरु जी लोग निश्चिंत रहें, प्रमोशन सम्बन्धी कार्य तुरंत शुरू करवा देता हूं। इस मौके पर अनिल यादव, देवेंद्र यादव अशोक प्रजापति, संतोष गुप्ता, संजय, राजेश यादव, कृष्णाकांत, संदीप, अभिषेक, शशांक मिश्रा, विनीत, जेपी पाल, अजय भारती दिनेश मौर्य आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

सभासद ने केंद्रीय मंत्री को दिया ज्ञापन
चकिया नगर के वार्ड नंबर 9 विभूति नगर के सभासद वैभव मिश्रा ने सावित्री बाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएससी और बीकॉम का पाठ्यक्रम प्रारंभ कराने के लिए केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्रनाथ पांडे को ज्ञापन दिया।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button