fbpx
राजनीतिराज्य/जिलावाराणसी

पीएम के संसदीय क्षेत्र में दहाड़े सपाई, पूरे पूर्वांचल में सपाजनों का हल्लाबोल

वाराणसी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आहृवान पर सपाइयों ने सोमवार को पूर्वांचल के सभी तहसील मुख्यालयों पर धरना दिया। कई जनपदों में सपाजनों का आंदोलन काफी तीखा रहा। कहीं पुलिस के साथ हल्की नोंकझोत हुई तो कहीं कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आंदोलन का अलग की रंग देखने को मिला। आमजन के मुद्दे पर केंद्र और प्रदेश सरकार को जनविरोधी बताते हुए आवाज बुलंद की। बेरोजगारों को रोजगार , मरते किसानों के लिए राहत पैकेज , महिलाओं की सुरक्षा , अपराध पर अंकुश , समाजवादियों पर लादे गए फर्जी मुकदमें वापस लेने की मांग प्रमुख रूप से शामिल रही।
पीएम केे संसदीय क्षेत्र में दहाड़े सपाई
रामनगर में किला मार्ग पर धरना में जाते सपाइयों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस को खूब छकाया। पुलिस सपाइयों को तहसील मुख्यालय पर जाने से रोकती रही जबकि सपाई धरने की जिद पर अड़े रहे और वहीं सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। विवश होकर पुलिस को सभी को हिरासत में लेना पड़ा। सपा नेता जितेंद्र यादव उर्फ मलिक, संजय यादव, कमलेश यादव सुजीत गुप्ता, आशीष यादव, इज्मामुल खान, दिलदार खान, मान सिंह चैहान, आकाश सिंह, विकास यादव, हसनैन खान, किशन यादव, राहुल शर्मा, राहुल सोनकर, अंश राज चैहान, अरविंद भारती, सतीश यादव आदि कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। पुलिस बस से थाने लाया गया फिर थाने पर बैठाया गया। सीओ बाद में बारी-बारी से निजी मुचलके पर छोड़ा गया।

वहीं शहर में समाजवादी पार्टी के तहसील पर प्रदर्शन कर राज्यपाल को ज्ञापन देने के आह्वान के बाद समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष पूर्व मंत्री मनोज राय , युवजनसभा महानगर अध्यक्ष सत्यप्रकाश सोनकर सोनू, पूर्व पार्षद वरुण सिंह , आनन्द मोहन गुड्डू , ब्लाक प्रमुख प्रवेश पटेल , लक्ष्मीकांत मिश्रा उर्फ किसमिस गुरु, पूर्व महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल , आलोक गुप्ता , संजय यादव , प्रदीप विजय शंकर यादव पंकज चैबे सतीश यादव गोपाल पाण्डेय पांडेयपुर शिवप्रसाद गौतम शिवबली विश्वकर्मा ,विजय जायसवाल ,संजय मिश्रा अखिलेश यादव आदि समाजवादियों ने जुलूस निकालकर सदर तहसील पर प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। वाराणसी के अलावा पूर्वांचल के अन्य जनपदों चंदौली, गाजीपुर, मीरजापुर, आजमगढ़, भदोही, मउ, बलिया, जौनपुर, प्रयागराज, गोरखुर आदि जनपदों में भी सपा कार्यकर्ताओं ने तहसील मुख्यालयों पर धरना दिया।


सरकार के हाथ-पांव फूले, सपाइयों को किया नजरबंद
पिंडरा तहसील पर धरना देने जा रहे विधानसभा अध्यक्ष उदल पटेल समेत उपाध्यक्ष व पिंडरा विधानसभा के प्रभारी योगेश सिंह को उनके समर्थकों संग पुलिस ने घर में ही नजरबंद कर दिया। ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र में पुलिस प्रशासन ने हर तहसील मुख्यालय पर सुरक्ष के कड़े प्रबंध किए हैें। जिला उपाध्यक्ष योगेश सिंह ने बताया कि आज हम लोग सरकार की नीतियों कार्यों व बेरोजगारी को लेकर के बड़े पैमाने पर धरना प्रदर्शन राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर करने जा रहे थे लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें उनके समर्थकों संग घर में रोक दिया गया। इस दौरान रामजी यादव, लालजी यादव, कोमल सिंह, प्रदीप उपाध्याय, गुड्डू पांडेय विरंजक राजभर, जयप्रकाश सिंह, सहित तमाम कार्यकर्ताओं को उनके आवास पर ही नजरबंद कर दिया गया।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button