fbpx
खेलचंदौली

Chandauli News : चंदौली के संजय सिंह बने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष, बीजेपी सांसद बृजभूषणशऱण के हैं करीबी, अनीता श्योराण को मात देकर कब्जा किया कुर्सी

चंदौली। मूल रूप से चंदौली के रहने वाले संजय सिंह भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष का चुनाव जीत गए हैं। इससे जनपदवासियों वे उनके शुभचिंतकों में खुशी का माहौल है। संजय सिंह बीजेपी सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषणशरण सिंह के करीबी माने जाते हैं। संजय सिंह 2008 में वाराणसी कुश्ती संघ के जिलाध्यक्ष बने थे। उसके बाद जब यूपी में साल 2009 में कुश्ती संघ बना तो बृजभूषण शरण सिंह प्रदेश अध्यक्ष बने थे तो उन्हें उपाध्यक्ष चुना गया था।

 

 

संजय सिंह मूल रूप से चंदौली के रहने वाले हैं। वर्तमान में वाराणसी में परिवार के साथ रहते हैं। वे पिछले डेढ़ दशक से भारतीय कुश्ती संघ से जुड़े हैं और बृजभूषणशरण सिंह के काफी नजदीकी माने जाते हैं। वहीं संजय सिंह के सामने चुनाव लड़ रहीं अनीता श्योराण, बृजभूषण सिंह की कट्टर विरोधी मानी जाती हैं। अनीता ने पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में भी बृजभूषणशरण के खिलाफ गवाही दी थीं। अनीता कुश्ती के मैदान में भी बड़ी सफलता हासिल कर चुकी हैं, उन्होंने 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था।

 

Back to top button
error: Content is protected !!