fbpx
वाराणसी

अब 55 मिनट में तय होगी वाराणसी-लखनऊ की दूरी, आज से सीधी उड़ान शुरू, देना होगा सिर्फ इतना किराया

वाराणसी से लखनऊ के बीच निजी विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस द्वारा गुरुवार से अपनी नई और सीधी विमान सेवा शुरू की जा रही है। विमान सेवा प्रारंभ किए जाने के बाद वाराणसी से लखनऊ के बीच की दूरी महज 55 मिनट में तय की जाएगी। ऐसे में अब लखनऊ से वाराणसी के बीच आवागमन करने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। महज एक घंटे के अंदर लखनऊ से विमान में बैठकर उड़ान भरने के बाद लोग वाराणसी पहुंच जाएंगे। इस रूट पर काफी समय से विमान सेवा प्रारंभ किए जाने की मांग की जा रही थी।

फिलहाल यह विमान सप्ताह में केवल 3 दिन संचालित किया जाएगा और यदि यात्रियों की संख्या और मांग बढ़ी तो उड़ान का दिन भी बढ़ाया जा सकता है। यह है फ्लाइट का शेड्यूल इंडिगो एयरलाइंस द्वारा जारी शेड्यूल में बताया गया कि वाराणसी और लखनऊ के बीच नई और सीधी विमान सेवा प्रारंभ की जा रही है। बताया गया कि एयरलाइंस का एटीआर विमान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार गुरुवार और शनिवार को संचालित होगा।

लखनऊ एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 7319 विमान दोपहर 2:20 बजे उड़ान भरेगा जो 3:30 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच जाएगा। ऐसे में लखनऊ से वाराणसी आने वाले लोग इस विमान का इस्तेमाल करते हुए आसानी से वाराणसी पहुंच जाएंगे। इसी तरह वाराणसी से लखनऊ के बीच इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 7321 संचालित होगा जो सायं 4:05 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए उड़ान भरेगा और 5:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेगा।

वाराणसी से लखनऊ के बीच की दूरी महज 55 मिनट में हो जाएगी। इतने रुपए रखा गया है किराया वाराणसी से लखनऊ का किराया 4000 से अधिक रखा गया है। वहीं लखनऊ से वाराणसी आने का किराया 5000 से अधिक है। अधिकारियों द्वारा यह भी बताया गया कि फ्लेक्सी फेयर होने के चलते किराए में उतार-चढ़ाव होता है। ऐसे में यदि आप हवाई यात्रा करना चाहते हैं तो तत्काल का किराया ऑनलाइन सर्च कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!