fbpx
चंदौलीशिक्षा

चंदौलीः कल से बदल जाएगा स्कूलों के खुलने और बंद होने का समय, मौसम को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने लिया निर्णय

 

चंदौली। बेसिक शिक्षा विभाग से संचालित कक्षा एक से आठ तक के समस्त परिषदीय विद्यालय अब सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे। मौसम परिवर्तन के बाद विभाग ने स्कूलों की समयावधि में परिवर्तन किया है। इसमें एक घंटे का समय प्रार्थना सभा, योगाभ्यास आदि के लिए रहेगा। वहीं आधे घंटे का लंच ब्रेक होगा। इसको लेकर बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने सभी बीईओ व प्रधानाध्यापकों को निर्देश जारी कर दिया है।

 

ग्रीष्मावकाश के बाद 16 जून से परिषदीय विद्यालयों का संचालन शुरू किया गया था। अत्यधिक गर्मी व धूप को देखते हुए स्कूल का समय तब सुबह साढ़े सात से दोपहर डेढ़ बजे तक निर्धारित था। इसमें 12:30 बजे तक पठन-पाठन होता था, जबकि प्रधानाध्यापक व शिक्षक डेढ़ बजे तक स्कूल में रुककर अन्य विभागीय काम पूरा करते थे। फिलहाल मौसम सामान्य है और गर्मी भी काबू में है। ऐसे में बेसिक शिक्षा परिषद ने स्कूलों की समयावधि में बदलाव का निर्देश दिया है। बीएसए ने बताया कि विद्यालयों की समयावधि बदलकर सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक कर दी गई है। इसको लेकर संबंधित को निर्देश दिए गए हैं।

 

एक अक्टूबर से सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक चलेंगे स्कूल

सर्दियों के मौसम में स्कूलों की समयावधि फिर बदलेगी। विद्यालय सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक खुलेंगे। ताकि सर्दी के मौसम में बच्चों को सुबह-सबेरे स्कूल जाने में दिक्कत न होने पाए।

Related Articles

Back to top button