fbpx
राज्य/जिलावाराणसी

दुनियां की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपीएल में जलवा बिखेरेंगे पूर्वांचल के चार सितारे

वाराणसी। गाजीपुर के सूर्यकुमार यादव, भदोही के शिवम दुबे और आजमगढ़ के प्रवीण दुबे व सरफराज खान। ये क्रिकेट के वे उभरते सितारे हैं जिनकी चमक के दुनियां की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपीएल जगमग होगी। ये चारों क्रिकेटर भले ही अलग-अलग टीमों से खेलेंगे लेकिन इनके बीच जो समानता है वह यह कि सभी पूर्वांचल के लाल हैं। वहीं पूर्वांचल जिसकी गिनती प्रदेश और देश में पिछड़ा क्षेत्र के रूप में होती है।

Sarfaraz Khan
प्रवीण दुबे

आईपीएल में आजमगढ़ के दो लाल
आजमगढ़ के सगड़ी क्षेत्र निवासी प्रवीण दुबे और सरफराज खान पहले भी आईपीएल में अपनी चमक बिखेर चुके हैं। स्पिन आलराउंडर प्रवीण दुबे दूसरी दफा दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे। प्रवीण सगड़ी तहसील क्षेत्र के कंजरा दिलदासपुर के नेतापट्टी गांव के रहने वाले हैं। वहीं पिछले कई सालों से इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा रहे सरफराज खान भी सगड़ी तहसील क्षेत्र के बासूपुर गांव के निवासी हैं।

सूर्यकुमार यादव

गाजीपुर के सूर्यकुमार बिखेर चुके हैं जलवा
गाजीपुर के हथौड़ा गांव निवासी अशोक यादव के पुत्र सूर्यकुमार यादव किसी परिचय के मोहताज नहीं। वे पिछले कई सीजन से आईपीएल का अभिन्न हिस्सा हैं और मुंबई इंडियन के लिए खेलते हैं। सूर्यकुमार यादव को राष्ट्रीय टीम में शामिल करने की मांग भी हो रही है। लेकिन अभी तक वह दुर्भाग्यशाली रहे हैं। लेकिन मुंबई की टीम उनकी प्रतिभा को अच्छे से जानती है। इसलिए भी पिछले कई सीजन से उनको रिटेन कर रही है। सूर्यकुमार कोलकाता की टीम के लिए भी खेल चुके हैं।

शिवम दुबे

राजस्थान के लिए खेलेंगे भदोही के शिवम दुबे
भदोही जिले के मानिकपुर गांव निवासी बैटिंग आलराउंडर शिवम दुबे भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। इस सीजन राजस्थान रायल्स की टीम ने उनको 4.4 करोड़ रुपये में खरीदा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। क्रिकेट के दिग्गज उनकी प्रतिभ की सराहना कर चुके हैं। उनकी बैटिंग शैली में महान बल्लेबाज युवराज सिंह की झलक देखने को मिलती है।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button