fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

चंदौली में इस वजह से नहीं हो सका मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन, जानिए कब तक होगा

चंदौली। तहसील प्रशासन की लापरवाही ने निर्वाचन आयोग की मंशा को झटका दे दिया। जिले में शुक्रवार को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन नहीं हो सका। दरअसल देर शाम तक तहसीलों से रिपोर्ट आती रही। इससे सूची आनलाइन अपलोड नहीं हो सकी। लिहाजा तहसील मुख्यालयों पर इसका प्रदर्शन भी नहीं हो सका। इस वजह से भावी उम्मीदवार और मतदाता दोनों ही परेशान रहे। 23 जनवरी को तहसील मुख्यालयों में सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा।
निर्वाचन आयोग की ओर से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन की तिथि 22 जनवरी निर्धारित की गई थी। तहसीलों में डाटा फीडिंग में सुस्ती की गई। इसका नतीजा रहा कि सूची का प्रकाशन नहीं हो सका। निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तीन तहसीलों की सूची फाइनल कर दी गई है। दो तहसीलों की रिपोर्ट आने में विलंब हुआ। ऐसे में देर रात तक फीडिंग का काम पूरा हो सकेगा। जिले के चकिया तहसील में सूची पुनरीक्षण की स्थिति सबसे खराब रही। मुबारकपुर गांव में दर्जनों वनवासियों का नाम सूची में शामिल नहीं हो सका। वहीं संविदाकर्मियों के जरिए पुनरीक्षण कार्य कराए जाने के आरोप लगते रहे।
सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानी कैलाश यादव ने बताया कि आज मतदाता सूची का अंतिम प्रकाश करना था। लेकिन तहसीलों से रिपोर्ट विलंब से मिली। इसके चलते देर रात तक सूची की आनलाइन फीडिंग का काम चला। शनिवार को तहसीलों में अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा। नामावली में अब किसी भी तरह का फेरबदल नहीं होगा।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!