fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

चंदौली: जनता को त्वरित न्याय दिलाने में नाकाफी साबित हो रहा समाधान दिवस, 144 मामलों में 15 का निस्तारण, डीएम ने अधिकारियों को दिया यह निर्देश

चंदौली। जनता को त्वरित न्याय दिलाने को शुरू किया गया संपूर्ण समाधान दिवस अपने उद्देश्य के अनुरूप परवान नहीं चढ़ पा रहा है। डीएम संजीव सिंह की अध्यक्षता में तहसील चकिया सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 114 शिकायती प्रार्थना पत्र पड़े, जिनमें महज 15 का ही मौके पर निस्तारण कराया जा सका। हालांकि डीएम ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर दिया कि बाकी शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा जनता की समस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकता में है। ऐसे में सभी अधिकारी पूरी गंभीरता से शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। मुख्य रूप से विकास विभाग, सिंचाई, विद्युत विभाग से जुड़ी अधिकांश शिकायतें प्राप्त हुई हैं। शिकायतों के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता को भी इसकी जानकारी दी जाए। नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए।

मौके पर जाकर शिकायतों के निस्तारण के दिए निर्देश
जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व/भूमि विवाद से संबंधित शिकायतों का मौके पर जाकर फौरन निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। ब्लॉक ,तहसील, थाने आपस में समन्वय स्थापित करते हुए लोगों की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पंचायत विभाग की शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित लेखपालों और अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण कर समाधान करने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग एवं ट्यूबेल विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि धान की खेती के दृष्टिगत किसानों को पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। नहरों का संचालन रोस्टर के अनुसार करें। खराब पड़े ट्यूबवेलों को तत्काल ठीक कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता नलकूप को दिए। कहा कि आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित करें।

ये अधिकारी रहे उपस्थित
संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, प्रभागीय वनाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद, क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार राय, तहसीलदार विकास धर दूबे, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, उप निदेशक कृषि, खण्ड विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button