fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : ग्राम प्रधान ने दूसरे गांव में काम कराकर करा लिया लाखों का भुगतान, बीडीसी प्रतिनिधि ने बीडीओ से की शिकायत, कार्रवाई की मांग

चंदौली। चकिया ब्लाक के सिकंदरपुर गांव में भ्रष्टाचार का एक नया मामला सामने आया है। सिकंदरपुर के ग्राम प्रधान ने दूसरे गांव में मनरेगा के तहत काम करा कर लाखों रुपये का भुगतान करा लिया। बीडीसी प्रतिनिधि ने इसकी शिकायत बीडीओ से की। उन्होंने इसकी जांच कराकर ग्राम प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

 

क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मोहम्मद अरशद ने बताया कि सिकंदरपुर की ग्राम प्रधान सीमा गुप्ता ने मनरेगा के तहत भीषमपुर ग्राम सभा में तटबंध आदि का कार्य कराकर तीन लाख से अधिक का भुगतान कर लिया गया है। भीषमपुर ग्रामसभा स्थित सरजू के खेत से सुरेश के खेत तक मनरेगा के तहत कार्य कराया गया है, उक्त मौजा वनदेवी में आता है, जो कि ग्राम पंचायत भीषमपुर में स्थित है। बीडीसी प्रतिनिधि ने पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की है। वहीं बीडीओ से मिलकर इससे अवगत कराया। उन्होंने नियम विरूद्ध तरीके से काम कराने पर ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बीडीओ चकिया विकास सिंह ने बताया कि पूरे मामले की शिकायत मिली है। जांच करा कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में सिकंदरपुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सत्यप्रकाश गुप्ता का कहना है कि जिस स्थान पर कार्य हुआ है वहां के रहने वाले लोग सिकंदरपुर के मतदाता हैं । उनका आधार कार्ड सिकंदरपुर का है। खतौनी  सिकंदरपुर की  है। उक्त स्थान पर कराए गए कार्य का भीषमपुर ग्राम प्रधान द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र भी लगा है। कार्य सही हुआ है।

Back to top button
error: Content is protected !!