fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : नरायनपुर लिफ्ट कैनाल न संचालित होने पर पूर्व विधायक मनोज डब्लू ने लगाए गंभीर आरोप, बोले, किसानों से हार का बदला ले रही सरकार

चंदौली। नरायनपुर लिफ्ट कैनाल की नहरें सूखी होने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक मनोज सिंह सरकार पर हमलावर हो गए हैं। उन्होंने सत्तापक्ष पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि सरकार लोकसभा चुनाव में हार का बदला किसानों से ले रही है। पानी के अभाव में किसानों की धान की नर्सरी सूख रही है। वहीं पशु-पक्षी भी भीषण गर्मी में प्यास बुझाने के लिए भटक रहे हैं। खरीफ सीजन की शुरूआत के वक्त भी कृषि प्रधान जनपद में नहरें बेपानी हैं। चेताया कि यदि 48 घंटे के अंदर नारायणपुर पंप कैनाल का संचालन शुरू नहीं हुआ तो किसाने की अगुवाई में बड़ा आंदोलन होगा, क्योंकि किसानों का सब्र अब जवाब दे गया है।

 

नरायनपुर पम्प कैनाल नहर नहीं चलने से चंदौली के किसान परेशान हैं। पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू को किसान फोन कर गुहार लगा चुके हैं, जिसे संज्ञान में लेते हुए सपा नेता ने रविवार को नरायनपुर पंप कैनाल का निरीक्षण किया। इस दौरान नरायनपुर में सभी पंप कैनाल बंद मिले और नहर पूरी तरह से सुखी मिली, जिसे देख उन्होंने चिंता व्यक्त की। कहा कि किसानों की नर्सरी सूख रही है, धान के बीज खराब हो रहे हैं। इतना ही नहीं नहर सुखी होने के कारण प्यास से पशु पक्षी भी मर रहे हैं इसके बाद भी सरकार हर गंगा नदी का पानी कानपुर बैराज में बांध रखा है और नरायनपुर कैनाल को चालू करने का आदेश अभी तक जारी नहीं किया गया है, जिससे सीधे तौर पर किसानों की खेती को नुकसान हो रहा है। कहा कि सरकार किसानों से हार का बदला ले रही है यही वजह है कि अब तक नारायणपुर पंप कैनाल को चालू नहीं किया गया। यदि दो-चार पंप भी चला दिए जाते तो कम से कम पशु पक्षी नहीं मारते। ना ही किसाने की धान की नर्सरी की सूखती।

 

Back to top button
error: Content is protected !!