fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक में आए विकास के प्रस्ताव, ब्लाक प्रमुख बोले, ग्रामीण क्षेत्र के विकास पर सरकार का पूरा ध्यान

मुरलीश्याम

चंदौली। चकिया ब्लाक सभागार में मंगलवार को क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक हुई। इसमें सदस्यों की ओर से ब्लाक क्षेत्र के विकास संबंधी 33 प्रस्ताव आए। सदस्यों ने विकास कार्यों को गति देने की मांग की। ब्लाक प्रमुख शंभूनाथ यादव ने भरोसा दिलाया कि प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। सरकार ग्रामीण क्षेत्र के विकास पर पूरा ध्यान दे रही है।

 

ब्लाक प्रमुख ने कहा कि सभी ग्राम पंचायत क्षेत्र के बीडीसी सदस्यों से विकास कार्यों के प्रस्ताव मांगे गए हैं। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यों से निस्वार्थ भाव से कार्य करने तथा ग्रामीण क्षेत्र में विकास करने की बात कही। सरकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का आह्वान किया। कहा कि जब तक अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ नहीं पहुंचेगा तब तक सरकार की मंशा पूरी नहीं होगी। कार्यक्रम का संचालन कर रहे एकाउंटेंट शियालाल यादव ने कहा कि कुल 33 प्रस्ताव मिले हैं। 1करोड़ 17 लाख रुपए से ब्लॉक क्षेत्र में कमेटी बनाकर विकास कार्यों को कराया जाएगा। इस दौरान बैठक में भाग लेने वाले सभी ग्राम प्रधान तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यों को 1000 रुपये भत्ते के रूप में दिए गए। बैठक में बीडीओ रविंद्र प्रताप यादव, प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष रामलाल यादव,  महेंद्र राव,  एडीओ पंचायत एनडी तिवारी,  समाज कल्याण विभाग विद्युत विभाग एडीओ कोऑपरेटिव कृषि विभाग आदि समेत 88 क्षेत्र पंचायत सदस्य और 89 ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button