fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : डीएम ने अफसरों संग की वर्चुअल बैठक, गोवंश संरक्षण में सुस्ती पर पशु चिकित्साधिकारी को बीडीओ को एडवर्स एंट्री, हॉट कुक्ड की खराब प्रगति पर प्रोग्राम अफसर को कारण बताओ नोटिस

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने अधिकारियों संग वर्चुअल बैठक की। इस दौरान विभिन्न योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा, गोवंश आश्रय केंद्रों के निर्माण एवं गौवंश के संरक्षण, आंगनवाड़ी केन्द्र पर हॉट कुक्ड(गर्म भोजन वितरण) एवं गांव में खेल के मैदान आदि योजनाओं को लेकर चर्चा की। उन्होंने नौगढ़ ब्लाक में बेसहारा पशुओं के संरक्षण में सुस्ती पर पशु चिकित्साधिकारी व बीडीओ को एडवर्स एंट्री और आंगनबाड़ी केंद्रों में हॉट कुक्ड योजना की खराब स्थिति पर जिला प्रोग्राम अफसर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई जा रही है। सभी पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिए जाने के लिए जिस गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित होनी है, उससे पूर्व ग्रामवासियों को सूचना दे दी जाए। ताकि वे अपने आवश्यक कागजात/पेपर तैयार रखें और मौके पर ही उन्हें योजनाओं का स्वीकृति पत्र वितरित कर दिया जाए। चेताया कि यदि यात्रा के दौरान डे अफसर अथवा संबंधित अधिकारी अनुपस्थित पाए गए, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई तय है। उन्होंने प्रत्येक ब्लॉक में अस्थाई गो आश्रय स्थलों के निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों को 31 दिसंबर तक कार्य पूर्ण कर लेने के दिए गए। सड़कों पर घूम रहे गोवंश को पकड़कर गो आश्रय स्थलों में संरक्षित करने की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी नाराज दिखे। इस मामले में नौगढ़ के बीडीओ व पशु चिकित्सा अधिकारी को एडवर्स एंट्री देने के निर्देश दिए। वहीं आंगनवाडी केंद्रों पर हॉट कुक्ड (गर्भ भोजन) दिए जाने की समीक्षा के दौरान बर्तन खरीद एवं अन्य आवश्यक कार्रवाई पूर्ण करने में विलंब पर जिला प्रोग्राम अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्होंने गांव में खेल के मैदान को लेकर समतलीकरण आदि की कार्रवाई 10 दिसंबर तक पूर्ण करने के दिए निर्देश दिए।

Back to top button
error: Content is protected !!