fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : गर्मी में भूपौली-कुंडा फीडर से मिलेगी चकाचक बिजली, आधा दर्जन ट्रांसफार्मरों की हुई क्षमता वृद्धि, बदले गए जर्जर तार और पोल

चंदौली। भूपौली-कुंडा फीडर से जुड़े गांवों में जर्जर तार व पोल को बदलने के साथ ही ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि की जा रही है। गर्मी की दस्तक से पहले ही विभाग युद्ध स्तर पर काम करवा रहा है। इससे इस बार गर्मी में उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति की उम्मीद जग गई है।

 

दरअसल, गर्मी के दिनों जर्जर तार व पोल जवाब देने लगते हैं। लोड बढ़ता है तो कहीं तार गलकर गिर जाते हैं तो कहीं ट्रांसपार्मर फूंक जाते हैं। इससे ग्रामीणों को भीषण गर्मी में कई दिनों तक बिना बिजली के गुजारना पड़ता है और तमाम तरह की परेशानी होती है। समस्या को देखते हुए बिजली विभाग ने कमर कस ली है। गांवों में लगे ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि की जा रही है। वहीं तार और पोल भी दुरूस्त किए जा रहे हैं। ताकि गर्मी में ट्रिपिंग की समस्या से निजात मिल सके।

इन गांवों में ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि

क्षेत्र के रौना हनुमान मंदिर पर 25 केवी की जगह 63 केवी, सहजौर में 25 केवी से बढ़ाकर 63 केवी,कैली में  63 केवी से बढ़ाकर 100 केवी, हिनौली 25 केवी से बढ़ाकर 63, पटपरा 25 केवी से बढ़ाकर 63, यादव चौराहा का 25 केवी से बढ़ाकर 63, सकूराबाद में 100 केवी  से बढ़ाकर 250 केवी, भिसौडी में 100 से बढ़ाकर 250 केवी ट्रांसफार्मर लगाया गया है। अवर अभियंता इंद्रजीत सिंह ने बताया कि काफी दिनों से ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि की मांग की जा रही थी। इस पर अमल करते हुए विभिन्न गांवों में ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि की गई है। वहीं जर्जर तार व विद्युत पोल भी बदलवाए गए हैं। इससे लोगों को गर्मी में ट्रिपिंग व लो-वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी।

Back to top button
error: Content is protected !!