fbpx
ख़बरेंचंदौलीराज्य/जिला

चंदौलीः नगर पालिका के सफाईकर्मियों ने कार्यालय के बाहर लगाया कूड़े का ढेर, चेयरमैन और ईओ के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, ये रही वजह

चंदौली। नगर पालिका परिषद पीडीडीयू नगर के सफाईकर्मियों को पिछले चार माह से मानदेय के नाम पर फूटी कौड़ी नहीं मिली है। कुछ दिन पहले कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया तो ईओ ने पांच दिन के भीतर मानदेय दिलवाने का भरोसा दिलाया। रक्षाबंधन तक इंतजार करने के बाद भी खाते में मानदेय का पैसा नहीं आया तो सफाईकर्मियों का धैर्य जवाब दे गया। विरोध स्वरूप कार्यालय के मुख्य गेट के बाहर कूड़ा फेंका और चेयरमैन तथा ईओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कहा मानदेय नहीं मिला को नगर की सफाई व्यवस्था को ठप कर देंगे। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि नगर पालिका के पास अन्य कार्यों के लिए पैसा है लेकिन कर्मचारियों के मानदेय के नाम पर बजट का रोना रोया जाता है। ईओ कृष्णचंद ने बताया कि आउटसोर्सिंग से नियुक्त सफाईकर्मियों के मानदेय का धन संबंधित फर्म के खाते में भेज दिया गया है। इसके बाद सफाईकर्मी माने और वापस लौट गए।

डबल इंजन की सरकार में गरीब कर्मचारी लाचार
नियामताबाद सेक्टर नंबर एक से जिला पंचायत सदस्य जहांगीर गुड्डू ने तंज कसते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार में गरीब कर्मचारी बेबस और लाचार महसूस कर रहा है। नगर पालिका में भ्रष्टाचार मचा हुआ है लेकिन सफाईकर्मियों को मानदेय तक नहीं दिया जा रहा। अभी कुछ ही दिन पहले नगर पालिका ने लाखों रुपये का कबाड़ बेचा था। बावजूद कर्मचारियों को मानदेय नहीं मिला। यही नहीं सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों को फंड का पैसा तक नहीं दिया जा रहा है।

जिला पंचायत सदस्य जहांगीर उर्फ गुड्डू

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button