fbpx
खेलचंदौली

सावन के पहले सोमवार के दिन जागेश्वरनाथ धाम में उमड़ा आस्थावानों का रेला, भोर से ही जलाभिषेक शुरू, हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज रहे शिवालय

मुरली श्याम

चंदौली। सावन के पहले सोमवार के दिन शिवालयों में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ा। चकिया के हेतिमपुर स्थित बाबा जागेश्वरनाथ धाम व सकलडीहा क्षेत्र के बरठी स्थित बाबा कालेश्वरनाथ धाम के साथ ही अन्य प्रमुख शिवालयों में लोग जलाभिषेक के लिए भोर से ही लाइन में लग गए। शिवालय हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंजते रहे। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा।

darshan-pujan ke liye lagi katar

सावन का माह भगवान शिव को प्रिय होता है। वहीं सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व धर्मशास्त्रों में बताया गया है। ऐसे में सावन के पहले सोमवार के दिन औघड़़दानी के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए भक्त पहुंचे। भोर से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस तैनात नहीं रही। लोगों को लाइन में खड़ा कराकर एक-एक कर शिवालयों में दर्शन-पूजन व जलाभिषेक के लिए भेजा गया। चकिया कोतवाल राजेश यादव दलबल के साथ जागेश्वरनाथ धाम में मौजूद रहे। पुलिस जवान सुरक्षा के मद्देनजर मुस्तैद रहे। ताकि किसी तरह की दिक्कत अथवा अप्रिय घटना न हो सके।

Related Articles

Back to top button