fbpx
चंदौलीसंस्कृति एवं ज्योतिष

राशिफल : जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे, क्या होगा लाभ

आज 5 अक्टूबर बुधवार का दिन है। आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य रामचरण शास्त्री से कि दशहरा के दिन किन-किन राशि के जातकों को होगा लाभ। किन्हें कठिनाइयों का सामना करना होगा।

 

मेष (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलने से आपकी काफी सारी समस्याएं हल होंगी। आप अपने किसी परिजन के घर मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको ज्यादा मेलजोल बढ़ाने से बचना होगा,नहीं तो विरोधी इसका पूरा फायदा उठाएंगे। रुके हुए काम पूरे होंगे।

 

वृष (,,,,वा,वी,वु,वे,वो)

आज का दिन आप अध्यात्म के कार्यों की ओर अग्रसर रहेंगे। यदि परिवार में तनाव चल रहा था,तो उसमें स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आपको आज अपने किसी लक्ष्य के प्रति पूरा फोकस रखना होगा,तभी वह पूरा हो सकेगा,नहीं तो वह लंबा चल सकता है। आज किसी संपत्ति संबंधित विवाद में जीत मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।

 

मिथुन (क,की,कु,,,के,को,ह)

आज का दिन आपके लिए असमंजस भरा रहने वाला है। आप किसी महत्वपूर्ण काम को जल्दबाजी में करने से बचे,नहीं तो आप से कोई गलती हो सकती है। आपको आज किसी पर भरोसा करना नुकसान दे सकता है,इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है। आप आज कुछ पारिवारिक मामलों को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे,लेकिन आपको आज अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

 

कर्क (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने कुछ बड़े लक्षयो के प्रति झुकेंगे। जो जिम्मेदारियां आज घर व बाहर आपको मिलेंगी उन्हे बखूबी निभाएंगे और लोगों को अपनी बातों से प्रसन्न रखेंगे। ससुराल पक्ष के लोगों से आज आपको मेल मिलाप करने जाना पड़ सकता है। आपको आज किसी पिछली की हुई गलती के लिए माफी मांगनी पड़ सकती है,जिससे बाद वह बात खत्म होगी।

 

सिंह (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपनी लापरवाहियों पर अंकुश लगाने होंगे। किसी ट्रस्ट या किसी संस्था से जुड़े लोगों को आज कुछ असुविधा होगी,क्योंकि कोई उनकी छवि को खराब करने की कोशिश कर सकता है। नौकरी कर रहे लोग आज कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करके किसी अच्छे पद की प्राप्ति कर सकते हैं।

 

कन्या (टो,पा,पी,पू,,,ठे,पे,पो)

आज का दिन रचनात्मक कार्य से जुड़े लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में किसी से सलाह लेने से बचना होगा,नहीं तो वह आपको गलत सलाह दे सकते हैं। आपको अपने कुछ जूनियर्स की गलतियों को भी नजरअंदाज करना होगा। आज आप अपने डेली रूटीन में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

 

तुला (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

आज का दिन करियर के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। यदि आप किसी नए वाहन अथवा नए मकान की खरीदारी करने जा रहे हैं,तो उनकी यह इच्छा भी आज पूरी होगी। आपको शीघ्रता व भावुकता में किसी भी निर्णय को लेने से बचना होगा,नहीं तो वह गलत हो सकता है।

 

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, यो, या, यि, यू)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आप मेहनत व ईमानदारी से काम करके अपने लक्ष्य को पूरा करेंगे। आपको जीवनसाथी की ओर से कोई उपहार मिल सकता है। यदि आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो अवश्य जाएं क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहने वाली है।

 

धनु (ये,यो,भा,भी,भू,धा,,,भे)

आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग व्यस्त रहेंगे,उन्हें उनके अच्छे काम के लिए कोई उपहार भी मिल सकता है, लेकिन आप अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें। संतान आपके दिए गए सुझाव पर चलकर आपका नाम रोशन करेगी। आपकी किसी मित्र से मुलाकात होगी,जिससे आप पुराने गिले-शिकवे दूर कर सकते हैं।

 

मकर (भो, जा, जी, जू, खि, खा, खु, खो, गा, गि)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आपके प्रभाव में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको परिवार के किसी सदस्य की गलती को नजरअंदाज करना होगा,नहीं तो कोई बात बिगड़ सकती है। भाग्य के दृष्टिकोण से आज दिन मिलाजुला रहने वाला है,इसलिए यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं,तो कर सकते हैं।

 

कुंभ (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

आज का दिन आपके लिए आय व व्यय में संतुलन बनाए रखने के लिए रहेगा,इसलिए आप एक बजट बनाए तो आपके लिए बेहतर रहने वाला है। आप धर्म-कर्म के कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और किसी गरीब की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं,लेकिन नौकरी में कार्यरत लोग आज अपनी सूझबूझ से आगे बढ़े,तो बेहतर रहेगा।

 

मीन (दा,दु,,,दे,दो,चा,चि)

आज आप कुछ महत्वपूर्ण कामों को करने में व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज विरोधी आपके आपके ऊपर तर्क करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आप यदि अच्छे लाभ की उम्मीद कर रहे हैं,तो वह आपको अवश्य मिलेगी,लेकिन व्यापार कर रहे लोग आज अपनी योजनाओं पर विशेष ध्यान दे,नहीं तो उनसे कोई गलती हो सकती है। आर्थिक मामलों में दिन बेहतर रहेगा,लेकिन फिर भी किसी को धन उधार देने से बचें।

 

Related Articles

Back to top button