fbpx
चंदौलीसंस्कृति एवं ज्योतिष

आज का राशिफलः जानिए कैसा रहेगा आप का दिन, मिथुन राशि के जातकों के लिए होगा खास  

आज 10 अगस्त बुधवार का दिन है। आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य रामचरण शास्त्री से कि कैसा रहेगा आपका दिन

 

मेष (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

आज का दिन फलदायक रहेगा। घर व बाहर दोनों जगह अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल रहेंगे। आपका कोई लिया गया निर्णय आपके लिए खुशखबरी लेकर आ सकता है। नौकरी कर रहे लोगों को अच्छा पद मिल सकता है लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके कुछ सहयोगी आपसे ईष्या करेंगे,जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आप अपने व्यवसाय में कुछ और नए लोगों को भी शामिल कर सकते हैं।

 

वृष (,,,,वा,वी,वु,वे,वो)

आज का दिन उत्साह से भरपूर रहेगा। व्यक्तित्व के नए आकर्षण का आपके अंदर संचार होगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे और किसी मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा भी कर सकते हैं। आप अपनी कुछ पुरानी देनदारियों को भी समाप्त करके चैन की सांस लेंगे। संतान को किसी धार्मिक संस्था से जुड़े देखकर आपके मन में प्रसन्नता होगी। आप अपने हुनर और समझदारी से अपने सभी कार्य को बखूबी निभा पाएंगे।

 

मिथुन (क,की,कु,,,के,को,ह)

आज का दिन उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। विवाह में यदि कोई समस्या आ रही थी,तो आपको उसका समाधान भी आसानी से मिल जाएगा। आपको किसी लेनदेन को बहुत ही सावधानी से करना होगा। यदि करियर के बारे में महिलाएं कुछ सोच रही हैं,तो वह कोई छोटा-मोटा व्यवसाय भी कर सकती हैं,वह भी उनको भरपूर लाभ दे सकता है। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होगी,जिसके बाद आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

 

कर्क (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

आज का दिन महत्वपूर्ण होगा। भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश करना बेहतर रहेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि कोई वाद विवाद चल रहा था,तो वह समाप्त होगा। आपको अपनी जिम्मेदारी भरे कार्यों में लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है,नहीं तो आपका कोई भारी नुकसान हो सकता है। आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा सकते हैं,जिसमें आपको पिताजी को साथ लेकर जाना अच्छा रहेगा।

 

सिंह (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे)

आज के दिन जो जातक किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं,उनके लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि उन्हें पुरानी के साथ-साथ कोई नया ऑफर मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। आपको ननिहाल पक्ष से भी धन लाभ मिलता दिख रहा है। किसी की बात को आपको दिल पर नहीं लगाना है,नहीं तो आप इसी में ही लगे रह जाएंगे। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे,जिनमें आप सफल भी अवश्य होंगे।

 

कन्या (टो,पा,पी,पू,,,ठे,पे,पो)

आज आप अपने खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे,क्योंकि आपको आमदनी कम होगी। आपके खर्चे बेतहाशा रहेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से आप किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं। आप अपने समय का सदुपयोग करें तो बेहतर रहेगा, नहीं तो कुछ काम आपके हाथ से निकल सकते हैं। आप अपने खर्चों के लिए किसी से धन उधार भी मांग सकते हैं। आप अपने घर की रंगाई पुताई आदि कराने पर भी विचार करेंगे।

 

तुला (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा। मन मुताबिक लाभ मिलता दिख रहा है। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी व व्यापारियों को कुछ सरकारी नियमों को मानने के कारण परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी की सलाह मानकर जिस भी कार्य को करेंगे,उसमें आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे। किसी को धन उधार देने से बचना होगा,नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।

 

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, यो, या, यि, यू)

आज का दिन आपके लिए विभिन्न स्त्रोतों से धन लाभ लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करके बहुत खुश होंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे,जिन्हे परिवार के सदस्यों द्वारा तुरंत मंजूरी दी जा सकती है। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है। माता पिता के साथ आप शॉपिंग पर जा सकते हैं। आपको सरकारी संस्था से जुड़े रहने का लाभ मिलेगा।

 

धनु (ये,यो,भा,भी,भू,धा,,,भे)

आज के दिन परिवार के लोगों में आपसी प्रेम और स्नेह बना रहेगा। आपकी मानसिक उलझन खत्म होंगी और आप कार्यों को करने में पूरा ध्यान लगाएंगे। बैंकिग के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति कर सकते हैं। आपको अपने मन में सकारात्मक विचारों को रखने से लाभ होगा। संतान आज अपने में ही मगन रहेगी व दूसरों की बातों पर ध्यान ही नहीं देगी।

 

मकर (भो, जा, जी, जू, खि, खा, खु, खो, गा, गि)

आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने कार्यों को लेकर व्यस्त चल रहे हैं,तो उसमें अपने परिवार के सदस्यों के लिए कुछ समय निकालने में कामयाब रहेंगे। यदि जीवनसाथी आपसे किसी प्रकार की मदद मांगे, तो वह आपको अवश्य करनी होगी। अपनी किसी पिछली की हुई गलती का आपको पछतावा होगा।

 

कुंभ (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। ऑनलाइन व्यवसाय कर रहे लोगों को लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। आप अपने किए हुए कार्यों से फूले नहीं समाएंगे, जिनके आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। किसी खास मामले में आपको सोच अच्छी रखनी होगी। आपको इनकम बढ़ाने के कुछ अन्य साधन भी प्राप्त होंगे। संतान अपने करियर में आ रही समस्याओं के लिए अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी।

 

मीन (दा,दु,,,दे,दो,चा,चि)

आज का दिन बिजनेस करने वाले लोगों के लिए कुछ खास रहने वाला है। बिजनेस में भाई बहनों के सहयोग से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। मित्रों के साथ से आप किसी मुश्किल काम को भी आसानी से पूरा करने में कामयाब रहेंगे। पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी,लेकिन ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में आपको किसी गलत रास्ते को नहीं पकड़ना है,नहीं तो उसमें आपको पछताना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button