fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिस

Chandauli News : नीति आयोग के बिंदुओं की हुई समीक्षा, स्वरोजगार के लिए ऋण आवेदनों को लंबित रखने वाले बैंक अफसरों पर कार्रवाई के निर्देश

चंदौली। नीति आयोग (NITI AYOG) के बिंदुओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें आयोग के विभिन्न इंडिकेटर की अक्टूबर माह की प्रगति को लेकर चर्चा की गई। विभागों को अवमुक्त अनटाइम फंड के सापेक्ष व्यय की स्थिति पर विचार-विमर्श हुआ। सीडीओ (CDO) अजितेंद्र नारायण ने स्वरोजगार के लिए ऋण आवेदनों को लंबित रखने वाले बैंक अफसरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

उन्होंने  कहा कि स्वरोजगार के आवेदनों की पत्रावलियों पर त्वरित कार्रवाई करें। ऐसे बैंक अफसरों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाए, जो बेवजह लाभार्थियों के आवेदनों को लंबित किए हैं। उन्होंने आयोग के पैरामीटर में शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, कृषि आदि पर किए गए कार्यों की विस्तार पूर्वक समीक्षा की। जिला सेवायोजन अधिकारी को निर्देशित किया कि अपने विभाग से संबंधित योजनाओं व रोजगार हेतु अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का प्रयास करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी आपस मे समन्वय बनाकर टीम भावना से कार्य करें। ताकि आयोग की रैंकिंग में सुधार लाया जा सके। बैठक में विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button