fbpx
weatherचंदौली

Chandauli Weather : चंदौली में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश, पेड़ गिरने से दो घायल

गरज-चमक और हवा के साथ बारिश ने गर्मी और उमस से दिलाई राहत आकाशीय बिजली गिरने की आवाज से महिला हुई बेहोश, अस्पताल में कराया गया भर्ती कई जगह गिरे बिजली पोल, गांवों की बत्ती गुल

  • गरज-चमक और हवा के साथ बारिश ने गर्मी और उमस से दिलाई राहत
  • आकाशीय बिजली गिरने की आवाज से महिला हुई बेहोश, अस्पताल में कराया गया भर्ती
  • कई जगह गिरे बिजली पोल, गांवों की बत्ती गुल

चंदौली। दो दिनों की धूप और उमस के बाद बुधवार की शाम मौसम ने अचानक करवट ली और तेज आंधी व गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हुई। हवा के साथ बारिश से तामपान में गिरावट आई है। वहीं लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल गई। हालांकि बारिश अपने साथ दुश्वारियां भी लेकर आई। आंधी में कई जगह बिजली के पोल व पेड़ धराशायी हो गए। इससे ग्रामीण इलाकों में बत्ती गुल हो गई है। इससे लोगों के लिए परेशानी बढ़ गई है।

शनिवार और रविवार को बारिश हुई, लेकिन सोमवार से तेज धूप खिल गई। इससे तापमान लगभग पांच डिग्री ऊपर चला गया। गर्मी और उमस से लोग बेहाल हो गए। लोगों को बारिश का इंतजार था। बुधवार की दोपहर बाद बादलों की सक्रियता बढ़ी और गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की आवाज से दांडी गांव निवासिनी चंपा देवी (50 वर्ष) बेहोश होकर गिर पड़ीं। आननफानन में ग्रामीणों ने इसकी सूचना जलीलपुर पुलिस को दी। पुलिस ने एंबुलेंस से राजकीय अस्पताल भेजा। जलीलपुर गांव स्थित अनिल राम बाबा के आश्रम के समीप एक विशालकाय पेड़ गिरने से सूजाबाद निवासी भगवान दास गुप्ता (35 वर्ष) व छोटेलाल सैनी (70 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बारिश के दौरान तेज आंधी से बहादुरपुर प्रकाश वाटिका, शांति वाटिका और मढिया गांव में 11  हजार व 440 वोल्ट के हाईटेंशन तार गिर गए। वहीं कुडां कला में भी सात पोल गिर गए हैं। इससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। बिजली विभाग के अधिकारी-कर्मचारी इसकी मरम्मत में जुटे रहे, ताकि आपूर्ति बहाल की जा सके।

 

Back to top button
error: Content is protected !!