चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी समस्या, बोले, शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिली तो होगी सख्त कार्रवाई

चंदौली। माह के पहले शनिवार को तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम निखिल टी फुंडे व एसपी डा. अनिल कुमार ने सदर तहसील में फरियादियों की समस्या सुनी। इस दौरान 70 प्रार्थना पत्र आए। इनमें मात्र आठ का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम ने मातहतों को निर्देशित किया कि शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण कराएं। किसी भी तरह की लापरवाही मिली तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि आईजीआरएस पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। एक ही समस्या बार-बार उत्पन्न न हो, समुचित निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। मौके की जांच न करके कागज पर निस्तारण की शिकायत संज्ञान में आया तो निस्तारण में हीलाहवली करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहा कि शासन से संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक जनपद के हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं हो सका है, उसका स्थलीय निरीक्षण कर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 4 शिकायत पत्र पुलिस से संबंधित थे। इसमें सम्पूर्ण समाधान दिवस समाप्त होने के बाद संबंधित थाने से पुलिस मौके पर जाकर निस्तारण करेगी। साथ ही जमीन से सम्बन्धी विवाद मामलो में पुलिस तथा राजस्व की गठित टीम के माध्यम से निस्तारण कराया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, अधिशासी अभियंता चंदप्रभा, उप जिलाधिकारी सदर, पुलिस क्षेत्राधिकारी जिला पंचायती राज अधिकारी,जिला दिव्यांग जन अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व संबंधित उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!