fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : इंडियन एयर गैस प्लांट की झाड़ियों में लगी आग, मची अफरातफरी

चंदौली, इंडियन एयर गैस प्लांट, आग
  • आग की तेज लपटें व धुएं का गुबार देखकर सहम गए आसपास के बाशिंदे फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर पाया काबू चंधासी में स्थित है इंडियन एयर गैस का काफी पुराना प्लांट
  • आग की तेज लपटें व धुएं का गुबार देखकर सहम गए आसपास के बाशिंदे
  • फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर पाया काबू
  • चंधासी में स्थित है इंडियन एयर गैस का काफी पुराना प्लांट

 

चंदौली। मुगलसराय कोतवाली के चंधासी स्थित इंडियन एयर गैस प्लांट के समीप झाड़ियों में सोमवार को आग लग गई। देखते ही देखते झाड़ियां धू-धूकर जलने लगीं। इससे अफरातफरी मच गई। आग देखकर आसपास के बाशिंदे सहम गए। सूचना के बाद फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

 

चंधासी में इंडियन एयर गैस का प्लांट काफी पुराना है। जहां से जनपद सहित आसपास के जिलों में भी ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई की जाती। गैस प्लांट के बाउंड्री के अंदर व बाहर चारों तरफ झाड़ियां उगी हुई हैं। इसमें यदा-कदा आग लगने की घटनाएं होती रहती हैं। वहीं चंधासी कोयला मंडी की वजह से भी उक्त क्षेत्र में आग की घटना आम बात है। सोमवार दोपहर इंडियन एयर गैसेज लिमिटेड के समीप झाड़ियों में अज्ञात कारणों से लगी आग से ऊंची ऊंची लपटें निकलता देख अफरा तफरी मच गई। कर्मचारी प्लांट से निकलकर भागने लगे।

 

प्लांट के मैनेजर लक्ष्मीकांत दीक्षित ने तत्काल इसकी सूचना फायर सर्विस को दी। सूचना पर पहुंचे फायर सर्विस के जवानों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया। मैनेजर ने बताया कि अज्ञात कारणों से आग लगी है। कर्मचारियों ने बताया कि चंधासी कोयला मंडी के मजदूर बीड़ी पीकर बिना बुझाए फेंक देते हैं। इससे गर्मी के दिनों में आगलगी की घटनाओं की आशंका बनी रहती है।

Back to top button
error: Content is protected !!