fbpx
चंदौलीपंचायत चुनाव

चंदौली में उपचुनाव : प्रधान व बीडीसी के रिक्त पदों के लिए चार अगस्त को वोटिंग, पांच को परिणाम, आयोग ने जारी की अधिसूचना

चंदौली। जिले में ग्राम प्रधान के रिक्त पड़े दो व बीडीसी के पांच पदों पर उपचुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। चार अगस्त को मतदान होगा। वहीं पांच को परिणाम आएंगे। प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया 20 जुलाई तक चलेगी। आयोग के आदेश के बाद प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

 

ब्लाक मुख्यालयों पर होगा नामांकन व मतगणना

उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया 20 जुलाई तक चलेगी। 21 को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 22  जुलाई को उम्मीदवारी वापसी होगी। इसी दिन प्रतीक चिह्न का आवंटन भी कर दिया जाएगा। चार अगस्त को मतदान व पांच को ब्लाक मुख्यालयों पर मतगणना होगी।

 

इन ग्राम पंचायतों में पद रिक्त

सकलडीहा विकास खंड के चांदपुर और धानापुर के मेढ़ान गांव में ग्राम प्रधान की मृत्यु के चलते पद रिक्त हो गया था। जबकि, चकिया ब्लाक के उतरौत, सिकंदरपुर, धानापुर के आवाजापुर, नियामताबाद में बौरी व सकलडीहा में डिग्घी गांव में बीडीसी के लिए उपचुनाव होगा।

 

 

मतदान केंद्र पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम ​​​​​​​
जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि नामांकन से लेकर मतगणना तक सभी कार्य ब्लाक मुख्यालयों पर संपन्न होगा। चुनाव के दौरान मतदान केंद्र पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे। मतदान की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। वहीं पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button