fbpx
राजनीतिराज्य/जिलावाराणसी

पीएम मोदी वाराणसी को देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, मंच पर मौजूद रहेंगे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिलदेव व अन्य पूर्व क्रिकेटर

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को वाराणसी आ रहे हैं। पीएम गंजारी में अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। वहीं अटल आवासीय विद्यालयों के लोकार्पण समेत अन्य परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे। स्टेडियम के शिलान्यास के दौरान प्रधानमंत्री के मंच पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिलदेव समेत क्रिकेट के तमाम पूर्व खिलाड़ी और बीसीसीआई के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। पीएम के आगमन की तैयारी पूरी हो चुकी है।

 

प्रधानमंत्री शनिवार को छह घंटे वाराणसी में रहेंगे। गंजारी में स्टेडियम के शिलान्यास के साथ ही प्रधानमंत्री की जनसभा होगी। इस दौरान प्रधानमंत्री के मंच पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के साथ ही पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री, कपिलदेव, कर्सन घावरी, मदनलाल, गुडप्पा विश्वनाथ, गोपाल शर्मा मौजूद रहेंगे।

क्रिकेट खिलाड़ी गंजारी के बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने जाएंगे। वहीं प्रधानमंत्री गंजारी की जनसभा के बाद हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। यहां पांच हजार प्रबुद्ध महिलाओं के साथ महिला आरक्षण बिल पर चर्चा करेंगे। इसके बाद पीएम सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाएंगे। वहां अटल आवासीय विद्यालय के छात्रों की प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के साथ ही काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होंगे। काशी में पीएम का मिनी रोड शो होगा। ऐसे में शासन-प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। पीएम के आगमन के दौरान वाराणसी में कई मार्गों पर रूट डायवर्जन लागू रहेगा। वहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे।

Back to top button
error: Content is protected !!