fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

पड़ाव से मुगलसराय तक बनेगी सिक्स लेन रोड, जाम से मिलेगी निजात, दुकानों के टूटने को लेकर उहापोह की स्थिति

चंदौली। पड़ाव से लेकर पीडीडीयू नगर तक जीटी रोड पर भी वाहन अब बेरोकटोक फर्राटा भरेंगे। शासन ने सड़क का चौड़ीकरण कर सिक्स लेन बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके लिए  328.28 करोड़ का बजट पास हुआ है। लोक निर्माण विभाग की ओर से जल्द ही निर्माण शुरू कराया जाएगा। मार्ग के चौड़ीकरण से जाम की समस्या से निजात मिलने के साथ ही पीडीडीयू नगर से वाराणसी की राह आसान हो जाएगी।

कभी देश के महानगरों को आपस में जोड़ने में जीटी रोड की अहम भूमिका रही। यह यातायात का सुगम साधन रहा। वहीं व्यापारिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिला। हालांकि हाईवे के निर्माण के बाद जीटी रोड उपेक्षा का शिकार हो गया। पड़ाव से लेकर पीडीडीयू नगर तक सड़क कई स्थानों पर टूटी हुई है। वहीं बड़े-बड़े गड्ढे भी बन गए हैं। इसकी वजह से हादसे भी होते रहते हैं। काफी दिनों बाद शासन ने इसकी भी सुधि ली है। पड़ाव से पीडीडीयू नगर स्थित चकिया तिराहे तक सड़क बनेगी। इसके लिए पैमाइश आदि का काम पूरा कर लिया गया है।

पड़ाव से सुभाष पार्क तक सिक्स लेन सड़क

एक्सईएन पीडब्ल्यूडी डीपी सिंह ने बताया कि पड़ाव चौराहे के लेकर पीडीडीयू नगर स्थित पड़ाव चौराहे तक सिक्स लेन सड़क का निर्माण कराया जाएगा। वहीं सुभाष पार्क से वीआईपी गेट तक चार लेन सड़क होगी। कहा कि पहले से ही यह सड़क फोर लेन है। वीआईपी गेट से रेलवे ब्रिज तक चार सौ मीटर सिक्स लेन सड़क बनेगी।

सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ व नाली

सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ व नाली का निर्माण कराया जाएगा। सिक्स लेन सड़क की चौड़ाई 180 फीट होगी। वहीं दोनों तरफ पांच-पांच फीट चौड़ा फुटपाथ होगा। इसके अलावा नाली भी बनेगी। मुख्य मार्ग के दोनों तरफ सर्विस रोड भी बनेगी। ताकि लोगों को आवागमन में सहूलियत हो सके।

जाम की समस्या से मिलेगी निजात

जीटी रोड के जरिए लोग वाराणसी जाते हैं। वहीं चंधासी कोयला मंडी भी है। ऐसे में ट्रकों का आवागमन होता है। चंधासी से कोयला लेकर ट्रक रामनगर होते हुए मिर्जापुर जाते हैं। इससे मार्ग पर जाम की समस्या पैदा हो जाती है। मार्ग के चौड़ीकरण से जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी।

पड़ाव से पीडीडीयू नगर तक सिक्स लेन सड़क निर्माण की स्वीकृति प्राप्त हो गई है। नक्शे के हिसाब से निर्माण कार्य कराया जाएगा। सुभाष पार्क से स्टेशन तक सड़क चार लेन ही रहेगी। हालांकि इसकी चौड़ाई 2 मीटर बढ़ाई जाएगी। दुकानों को तोड़ने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। एक्सईएन पीडब्ल्यूडी डीपी सिंह

Back to top button
error: Content is protected !!