fbpx
ख़बरेंचंदौलीराज्य/जिला

ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर बैंक, डाकघर व बीमा कर्मियों की हड़ताल, पैसा लेन-देन ठप होने से उपभोक्ताओं को परेशानी

 

चंदौली। कर्मचारी ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर सोमवार को बैंक, डाकघर व बीमा कर्मियों ने कामकाज ठप कर धरना दिया। डाकघर के साथ ही कई बैंकों में पैसे का लेन-देन व दूसरे काम बाधित रहे। वित्तीय संस्थानों में अधिकारियों की मौजूदगी के बावजूद काम न होने पर उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ी।

ट्रेड यूनियनों ने पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, श्रम संहिता को समाप्त करने, निजीकरण रोकने समेत अन्य मांगें सरकार के सामने उठाई थीं, लेकिन सरकार की ओर से मांगों पर ध्या नहीं रखा गया। ऐसे में ट्रेड यूनियनों ने सोमवार से दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा की थी। वित्तीय संस्थानों के कर्मचारी सोमवार की सुबह दफ्तर पहुंचे। अधिकारी संवर्ग ने तो अपना काम किया, लेकिन कर्मचारी धरना पर रहे। इसके चलते वित्तीय संस्थानों में लेन-देन का काम नहीं हुआ। हड़ताल की पूर्व जानकारी न होने की वजह से उपभोक्ता पैसे के लेन-देन व अन्य कार्यों के लिए बैंक पहुंचे, लेकिन कई बैंकों में कामकाज ठप होने से उन्हें लौटना पड़ा।


डाकघर में स्पीड पोस्ट व रजिस्ट्री का काम रहा ठप
हड़ताल की वजह से कई बैंकों में पैसे का लेन-देन ठप रहा। वहीं डाकघर के कर्मियों ने भी काम नहीं किया। पैसे के लेन-देन के साथ ही रजिस्ट्री और स्पीड पोस्ट का काम भी नहीं हुआ। कई लोग अपना काम कराने के लिए पहुंचे थे, लेकिन उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। लोगों पैसे निकालने के लिए एटीएम के चक्कर काटते नजर आए। इससे एटीएम पर भीड़ दिखी।

Back to top button
error: Content is protected !!