fbpx
चंदौलीराजनीतिराज्य/जिला

चंदौली: अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा की छह सदस्यीय टीम अगलगी की घटना की करेगी पड़ताल, प्रदेश कार्यालय को भेजेंगे रिपोर्ट

 

चंदौली। चकिया क्षेत्र के सिकंदरपुर व बरौझी गांव में अगलगी में 21 किसानों की 40 बीघा गेहूं की फसल जलकर नष्ट होने की घटना को प्रमुख विपक्षी दल सपा ने गंभीरता से लिया है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय टीम गठित की है। सपा नेता गांव में जाकर किसानों से बात कर पता लगाने की कोशिश करेंगे कि प्रशासनिक कार्रवाई से वे संतुष्ट हैं अथवा नहीं। जांच रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय को भेजी जाएगी।

एक अप्रैल को सिकंदरपुर व बरौझी गांव के सिवान में आग लग गई थी। इसमें किसानों का 40 बीघा गेहूं जलकर नष्ट हो गया था। इस पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार से सवाल पूछा था कि किसानों के इस नुकसान की भरपाई कौन करेगा। सीएम कार्यालय ने भी घटना को संज्ञान लेते हुए अफसरों को त्वरित जांच कर 24 घंटे के अंदर किसानों को मुआवजा दिलाने का निर्देश दिया था। इसके बाद अधिकारी फास्ट हो गए। आननफानन में किसानों को हुए नुकसान का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करते हुए दूसरे दिन शाम तक किसानों को मुख्यमंत्री खेत-खलिहान दुर्घटना योजना के तहत क्षतिपूर्ति दिला दी गई थी। बहरलहाल, विपक्षी दल ने अपने स्तर से इसकी जांच कराने की पहल की है। इसके लिए नेताओं की टीम गठित कर दी गई है। छह सदस्यीय दल में सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव, पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर, चकिया विधानसभा से सपा प्रत्याशी रहे जितेंद्र कुमार, लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव सुधाकर मौर्या व समाजवादी महिला सभा की जिलाध्यक्ष गार्गी पटेल शामिल हैं। सपा का प्रतिनिधिमंडल पांच अप्रैल को गांव जाएगा। सिवान का अवलोकन करेंगे। साथ ही किसानों से बात कर यह जानने की कोशिश करेंगे कि काश्तकार प्रशासनिक कार्रवाई से संतुष्ट हैं अथवा नहीं।

Back to top button
error: Content is protected !!