fbpx
ख़बरेंचंदौलीराज्य/जिला

11 ग्राम प्रधानों पर लटकी कार्रवाई की तलवार, डीएम की नोटिस जारी

चंदौली। स्वच्छ भारत मिशन की सरकार की मंशा को पलीता लगाने वाले ग्राम प्रधान प्रशासन के निशाने पर हैं। शौचालय निर्माण में सुस्ती बरतने वाले ग्राम प्रधानों की नकेल कसी जा रही है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने शौचालय निर्माण और विकास कार्यों में लापरवाही बरतने पर 11 प्रधानों को नोटिस जारी की है। डीएम के निर्देश पर पंचायती राज अधिकारी ब्रह्मचारी दूबे ने ग्राम प्रधानों को नोटिस पकड़ाते हुए एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है।

इन ग्राम प्रधानों पर लटकी कार्रवाई की तलवार
केंद्र और प्रदेश सरकार की मंशा ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को नया आयाम देने की है। पिछड़ा जनपद चंदौली में विकास पर विशेष जोर दिया जा रहा है। शासन स्तर से कड़ी मानीटरिंग की जा रही है। धन की कोई कमी नही है। बावजूद इसके कुछ ग्राम प्रधान शासन के साथ तालमेल नहीं बैठा पा रहे। इससे विकास में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। बहरहाल ऐसी ही लापरवाही बरतने वाले प्रधानों को डीएम ने नोटिस जारी की है। इसमें चकिया ब्लाक के लठियां, बरौझी, फिरोजपुर नौगढ़ के बसौली और मलेवर, चहनियां विकास खंड के इटवां, खैरुद्दीनपुर, लक्ष्मणगढ़ और रानेपुर व शहाबगंज ब्लाक के डुमरी और खोजापुर गांव के प्रधान शामिल हैं।

क्या बोले डीपीआरओ
जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे ने बताया कि प्रधानों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। विकास कार्यों की समीक्षा और ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी स्तर से यह कदम उठाया गया है।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!