fbpx
क्राइमचंदौलीराज्य/जिला

सैयदराजा में 13.50 लाख रुपये लूट कांड का खुलासा, पकड़े गए लुटेरे, बताया कैसे दिया घटना को अंजाम

चंदौली। सैयदराजा स्थित स्टेट बैंक के बाहर से छह जून को पेट्रोल पंप कर्मचारी से हुई साढ़े तेरह लाख रुपये लूट मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। घटना को अंजाम देने वाले पांच अंतरराज्यीय लुटेरों को शनिवार को पुलिस ने नौबतपुर माडल शाप के पास से पकडा। सभी पड़ोसी राज्य बिहार के रहने वाले हैं। बदमाशों के पास से लूट में प्रयुक्त अपाचे बाइक, लूट केे साढ़े तीन लाख रुपये, एक पिस्टल, चार तमंचा बरामद हुए। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।


लुटेरों ने पुलिस को बताया कि उन्हें पता चला कि नौबतपुर का पेट्रोल पंप संचालक सैयदराजा के भारतीय स्टेट बैंक में एक करोड़ रुपये जमा करने वाला है। चार जून को सभी ने पेट्रोल पंप से बैंक तक रेकी की। छह जून यानी घटना वाले दिन तीन बदमाशों रणवीर, गोलू और विकास को बैंक के बाहर मौजूद रहने को कहा गया। इनका काम पार्टी के आने की सूचना देना और विशेष परिस्थिति में मदद करना था। लूट को अंजाम देने की जिम्मेदारी गैंग के सरगना अभिनेष पांडेय और पिंटू यादव की थी। मुख्य पार्टी को कवर करने का काम अनिल, पवन और राहुल को दिया गया। सिधना मोड़ पर मौजूद रहकर रास्ता दिखाने की जिम्मेदारी प्रभु यादव और भोला यादव को दी गई। घटना वाले दिन नई अपाचे गाड़ी पिंटू यादव चला रहा था। अभिनेष पीछे बैठा था। पेट्रोप पंप कर्मी जैसे ही पैसे लेकर बैंक पहुंचा पहले से मौजूद तीनों बदमाशों ने इशारा किया। अभिनेष पिस्टल लेकर पहुंचा और कर्मचारी पर फायर झोंक कर रुपये से भरा बैग छीन लिया। पिंटू यादव पहले से ही बाइक स्टार्ट किए हुए था। दोनों बदमाश बिहार की ओर भाग निकले। बाद में बैंक के बाहर मौजूद तीनों बदमाश काले रंग की अपाचे से भाग निकले। इसके पहले सभी ने कुदरा बिहार में सोनार को गोली मारकर लूट की थी। बदमाशों ने बताया कि सभी लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे और हर घटना के लिए अलग-अलग लीडर चुनते थे। सैयदराजा घटना का लीडर अभिनेष था। जब पुलिस ने इन्हें पकड़ा तो ये लूट के रुपये का बंटवारा करने को एकत्रित हुए थे।

ये बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे
पकड़े गए लुटेरों में अभिनेष पांडेय उर्फ छोटू निवासी सिगठी थाना भभुआ बिहार, पवन जायसवाल निवासी डुमरकोन थाना चैनपुर, अनिल जायसवाल निवासी डुमरावा थाना अघौरा, रणवीर सिंह निवासी खमदौरा थाना दुर्गावती और पिंटू यादव निवासी वनधा थाना अघौरा शामिल हैं।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button