चंदौलीप्रशासनराज्य/जिला

Chandauli News : खेलो इंडिया अभियान के तहत हिंगुतरगढ़ में साढ़े छह एकड़ जमीन पर बनेगा मिनी स्टेडियम

चंदौली। अब खेलो इंडिया अभियान के तहत हिंगुतरगढ़ गांव में मिनी स्टेडियम के निर्माण की प्रक्रिया तेज हो गई हैं। इसके निर्माण के लिए यूपी पावर कारपोरेशन लिमिटेड वाराणसी की टीम द्वारा स्वायल टेस्टिंग का कार्य कराया जा रहा है।

स्वायल टेस्टिंग के बाद स्टेडियम निर्माण के लिए मिट्टी अनुकूल मिलने पर इसके बजट का प्रस्ताव जल्द ही शासन को भेजा जाएगा। वहां से धन मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। इसके बाद वहां भव्य मिनी स्टेडियम बनेगा।

यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड के अवर अभियंता देवेंद्र प्रताप ने बताया कि धानापुर ब्लॉक अंतर्गत पांच अलग अलग स्थान पर स्वायल टेस्टिंग का कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है। लगभग 32.8 फ़ीट बोरिंग कर यह परीक्षण किया जा रहा है कि उक्त भूमि बड़े भवन आदि के निर्माण के लायक है या नहीं।

इस संबंध में जिला युवक कल्याण अधिकारी सुभाषिनी का कहना है कि खेलो इंडिया के तहत धानापुर ब्लाक 5 के हिंगुतरगढ़ गांव में मिनी स्टेडियम के निर्माण को लेकर वाराणसी की टीम स्वायल टेस्टिंग कर रही है। स्वायल टेस्टिंग के बाद बजट के लिए शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। वहां से धन मिलते ही मिनी स्टेडियम का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!