fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

Dainik Rashifal : शनिदेव की कृपा से वृष और तुला राशि के लोगों को मिलेगा रुका धन, जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन

Horoscope 01 July 2023 : आज दिनांक 01 जुलाई और दिन शनिवार (Shaniwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। आइये जानते हैं, सभी 12 राशियों के आज के सितारे (Aaj Ka Rashifal) और कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष- (Aries)
निजीजनों से कष्ट, घरेलू परेशानी, सब कुछ होते हुए भी अकेलेपन की अनुभूति, प्रतियोगिता में असफलता, कर्ज की अधिकता, मित्रों से तकरार, यात्रा असंतोषजनक।।

वृषभ- (Taurus)
व्यापार में विस्तार, सम्मान का लाभ, व्यक्तित्व का विकास, सुसंदेश की प्राप्ति विवाद का समापन, स्थान परिवर्तन की दिशा में कार्यक्रम, सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि ।

मिथुन-(Gemini)
आपसी सलाह से कामयाबी, आपसी सद्भाव, आनन्द की अनुभूति, शारीरिक-मानसिक सुख की प्राप्ति, इच्छानुकूल घटना घटित, भाग्योन्नति के नवीन आयाम ।

कर्क- (Crab)
परिस्थितियों में क्रमिक सुधार, उत्तरदायित्व की पूर्ति हेतु प्रयत्शील, धन संचय की ओर प्रवृत्ति, राजनीतिक गतिविधियों में रुचि, कर्ज की अदायगी।

सिंह- (Leo)
समय अशुभ, सहयोगियों से कष्ट, परिवार में अनावश्यक खर्च, आपसी संबंधों में कटुता, विवाद की आशंका, प्रतिष्ठा पर आघात, व्यर्थ की भागदौड़ से कष्ट।

कन्या- (Virgo)
कार्यों में गतिरोध, राजकीय पक्ष से उलझनें, आय की तुलना में व्यय की अधिकता, शंका-कुशंका से मतभेद, यात्रा-निराशाजनक, चोट-चपेट की संभावना।

तुला- (Libra)
ग्रहस्थिति भाग्य के अनुकूल, अधीनस्थ सहयोगियों से सहयोग, व्यापार में धन निवेश, मौज-मस्ती के निमित्त व्यय, वैवाहिक जीवन संतोषजनक, धर्म में रुचि।

वृश्चिक- (Scorpio)
अभीष्ठ कार्यों में सफलता, प्रगति का मार्ग प्रशस्त, स्वाध्याय में रुचि, पारिवारिक हर्षोल्लास, श्रेष्ठजनों से अपेक्षित सहयोग, सुसमाचार प्राप्ति से खुशी, संत समागम ।

धनु- (Sagittarius)
दिन विपरीत, मित्रों से तनाव, भौतिक सुख में कमी, गलतफहमी के शिकार, जल्दबाजी में लिया गया निर्णय अहितकर, अशांति का वातावरण, हानि भी।

मकर- (Capricorn)
व्यक्तिगत जीवन में महत्वपूर्ण उपलब्धि, राजनीतिक कृत्यों में रुचि, दाम्पत्य जीवन में मधुरता, दूसरों की सलाह मान्य, आमोद-प्रमोद के साधु सुलभ।

कुम्भ- (Aquarius)
कार्यों में सफलता, धन संचय में प्रवृत्ति, किसी उत्सव में सम्मिलित होने का सुअवसर, प्रभावशाली हस्तियों से सम्पर्क, मान-सम्मान में वृद्धि, धार्मिक यात्रा ।

मीन- (Pisces)
वाक्‌पटुता से संकल्प सिद्धि, जीवनसाथी से सहयोग, कुछेक मसला सुलझने की ओर, प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता, समझदारी से लिया गया निर्णय हितकर।

Back to top button
error: Content is protected !!