fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

चंदौलीः अवैध बालू खनन के ठिकाने पर एसडीएम व सीओ ने मारा छापा, 40 ट्राली बालू बरामद, खनन माफियाओं में खलबली

मुरली श्याम/तरुण भार्गव

चंदौली। चकिया कोतवाली क्षेत्र के मंगरौर और कौड़िहार गांवों के पास कर्मनाशा नदी से प्रतिबंध के बावजूद अवैध रूप से बालू का खनन बदस्तूर जारी है। ऐसी ही शिकायत पर उपजिलाधिकारी चकिया ज्वाला प्रसाद व क्षेत्राधिकारी चकिया राजेश राय ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। खनन माफिया तो छापे की भनक पाकर मौके से फरार हो गए लेकिन 40 ट्राली के लगभग डंप किया गया अवैध बालू बरामद हुआ है। एसडीएम आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी में हैं, जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

प्रतिबंध के बावजूद खनन माफिया निकाल रहे बालू
चकिया तहसील क्षेत्र से गुजरने वाली कर्मनाशा नदी के लाल बालू की बेहद मांग है। लेकिन शासन द्वारा नदी की प्राकृतिक स्थिति को बनाए रखने के लिए बालू खनन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके बावजूद कुछ लोग अवैध रूप से रात में चोरी छिपे नदी से बालू निकालकर बेच रहे हैं। कुछ पुलिसकर्मियों और खनन विभाग की मिली भगत से अवैध खनन का सिलसिला बदस्तूर जारी है। सूत्रों की माने तो एसडीएम कार्यालय से जुड़े एक कर्मचारी का रिश्तेदार भी खनन के काम लिप्त है। यही वजह है कि जैसे ही प्रशासनिक अमला छापेमारी करता है सूचना लीक हो जाती है। बहरहाल एसडीएम और सीओ की छापेमारी में लगभग 40 ट्रैक्टर बालू अवैध रूप से डंप किया हुआ पाया गया है।

शासन के निर्देश पर नदी से बालू खनन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। आरोपियों पर निश्चित रूप से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम चकिया ज्वाला प्रसाद

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button