fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : मीटिंग में गलत डेटा पेश करने पर अफसरों पर भड़के डीएम, अफसरों को दी कार्रवाई की चेतावनी 

चंदौली। शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों के 37 बिंदुओं की मासिक समीक्षा बैठक हुई। इसमें जिलाधिकारी ने विभागवार योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। पशुपालन विभाग की ओर से गो आश्रय स्थलों में संरक्षित गोवंश का गलत डेटा पेश कर दिया गया। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को कार्यप्रणाली में सुधार की हिदायत दी। चेताया कि यदि अगली बैठक में गलत डेटा मिला तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

उन्होंने सड़कों का निर्माण चौड़ीकरण सुदृढ़ीकरण का कार्य लक्ष्य के अनुसार समय अंतर्गत एवं गुणवत्तापूर्ण कराए जाने के निर्देश अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को दिए। बोले, पड़ाव से चकिया तिराहा वाया मुगलसराय 6 लेन सड़क निर्माण में तेजी लाई जाए। गड्ढा मुक्ति हेतु सड़कों का सर्वे कराकर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाए जाने की प्रगति संतोषजनक नहीं मिली। इस पर जिलाधिकारी ने ठोस रणनीति बनाकर गोल्डेन कार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए। सीएमओ को निर्देशित किया कि जिले में बिना रजिस्ट्रेशन के अस्पतालों का संचालन किसी भी दशा में नही होना चाहिए। सबको नोटिस जारी कर रजिस्ट्रेशन कराना सुनिश्चित करें। इसके बाद भी जो अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन संचालित होते मिलें, उनको सीज करने की कार्रवाई करें। इसमें यदि कोई व्यवधान पैदा करने की कोशिश करे तो तत्काल सूचित करें।

 

डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि आयुष्मान कार्ड बनाए जाने में अपेक्षित सहयोग सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य केंद्रों पर पर्याप्त दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। चिकित्सक बाहर की दवाइयां कत्तई न लिखें। उन्होंने पंचायती राज, आपूर्ति, शिक्षा, कृषि समेत अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की। विभागाध्यक्षों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मीटिंग में विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!