fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : पूर्व विधायक ने पपौरा व खंडेहरा में मकानों व दुकानों की तोड़फोड़ रुकवाया, कंपनी के कर्मचारियों को दी चेतावनी

चंदौली। सपा नेता व पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने शनिवार को पपौरा व खंडेहरा में सड़क चौड़ीकरण के लिए जेसीबी मशीन से कराई जा रही तोड़फोड़ रुकवा दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बिना किसी वैध कागजात के जेसीबी से तोड़फोड़ की जा रही है। अधिकारी जबर्दस्ती कर रहे हैं। पूर्व विधायक ने एसडीएम सकलडीहा व एक्सईएन लोक निर्माण से बात की। साथ ही निर्माण करने वाली कंपनी पर डीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी की रिपोर्ट आने तक तोड़फोड़ ना करने की चेतावनी दी।

 

सपा नेता को ग्रामीणों ने बताया कि वह आबादी की जमीन पर पिछले 40 साल मकान बनाकर रह रहे हैं। आज सड़क चौड़ीकरण के नाम पर उनके मकानों व दुकानों को तोड़ा जा रहा है और मुआवजा तक नहीं दिया। इतना ही नहीं मकान तोड़ने के लिए किसी तरह की नोटिस भी नहीं दी गई। कार्यदायी संस्था के अधिकारी ने ध्वनि विस्तारक यंत्र के जरिए सूचना देने की बात कही तो मनोज सिंह डब्लू ने फटकार लगाई और कहा कि यहां कम्पनी सीधे तौर पर गुंडई कर रही है। सरकारी काम मौखिक नहीं, लिखित में होता है। बिना किसी वैध कागजात के तोड़फोड़ किया तो खैर नहीं। कहा कि डीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी अपनी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। ऐसे में कम्पनी की ओर से मनमाने ढंग से तोड़फोड़ किया जाना पूरी तरह से अनुचित व गैरकानूनी है। जब तक डीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी राजस्व विभाग के रिपोर्ट के आधार पर गांवों में चौपाल लगाकर प्रभावित किसानों में मुआवजे का वितरण सुनिश्चित नहीं कर देती, तब तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। 27 अगस्त को ग्रामीणों की अगुवाई में महापंचायत बुलाई गई है, जिसमें ग्रामीण तय करेंगे कि आगे क्या करना है।

 

Back to top button
error: Content is protected !!