fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : कार्यशाला में प्रधानाचार्यों को पढ़ाया स्काउट-गाइड का पाठ, डीआईओएस ने दल कंपनी पंजीकरण कराने के दिए निर्देश

चंदौली। उत्तर प्रदेश भारत स्काउट-गाइड के तहत प्रधानाचार्यों की कार्यशाला सोमवार को मुख्यालय स्थित महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज में हुई। कार्यशाला का शुभारंभ जिला विद्यालय निरीक्षक जयप्रकाश व मुख्य अतिथि और प्रादेशिक प्रशिक्षण आयुक्त अरविंद श्रीवास्तव, प्रादेशिक संगठन आयुक्त हीरालाल यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अतिथिगणों का स्कार्फ, कैप, अंगवस्त्रम,  बुके व स्मृतिचिह्न से स्वागत किया गया। कार्यशाला में प्रधानाचार्यों को स्काउड-गाइड के तौर-तरीकों से अवगत कराया गया।

karyashala

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि सरकार स्काउट-गाइड गतिविधियों को संचालित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सभी प्रधानाचार्य अपने-अपने विद्यालय में दल कंपनी का पंजीकरण जरूर करा लें। जिन कालेजों का पंजीकरण हुआ है, वे अपना नवीनीकरण करा लें। अपने विद्यार्थियों का ऑनलाइन स्काउट गाइड में पंजीकरण भी कर लें। ताकि विद्यालय में अनुशासन, अच्छे नागरिक बनने के लिए यह प्रशिक्षण दिया जा सके। मुख्य अतिथि अरविंद श्रीवास्तव ने प्रधानाचार्यों को बधाई दी। कहा कि यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में सबसे पहले चंदौली में शुरू हुआ है। स्काउट गाइड की गतिविधियां समाज मे काफी उपयोगी है। सामाजिक कार्यो में आप का सहयोग बहुत ही महत्वपूर्ण है। वही विशिष्ट अततिथि हीरालाल यादव ने कहा कि आप लोग मिलकर स्काउट की गतिविधियों को संचालित कीजिए। किसी भी प्रकार का कोई अवरोध नहीं आएगा। इसके अलावा डा. एसके लाल, डा. रामचन्द्र शुक्ल, सत्यमूर्ति ओझा, रजनीश, सैयद अली ने संबोधित किया। इस अवसर पर संजय सिंह, पूनम सिंह, आभा यादव, विपिन सिंह, पीके सिंह, हरिहर विश्वकर्मा, अंजू, उषा, जेपी रावत, भानु सिंह, कैलाश प्रसाद, महेंद्र, रेखा,अनिल कुमार,त्रिभुवन सिंह समेत सीबीएसई बोर्ड, जूनियर हाई स्कूल माध्यमिक विद्यालय के 370 प्रधानाचार्य उपस्थित रहे। संचालन वीरेंद्र सिंह ने किया।

Back to top button
error: Content is protected !!