fbpx
राजनीतिराज्य/जिलावाराणसी

काशी को 1800 करोड़ की सौगात से नवाजेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, जनसभा के जरिए जनता से संवाद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को काशी आ रहे हैं। अपने संदसीय क्षेत्र को 1800 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम के आगमन को लेकर काशीवासियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। जबकि सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी के हवाले है। वहीं पुलिस व सुरक्षाकर्मियों को मुस्तैद कर दिया गया है, ताकि किसी तरह की चूक न होने पाए।

प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेगा। वे अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज के मैदान में बने अक्षय पात्र फाउंडेशन की रसोई का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम फाउंडेशन के सदस्यों से संवाद भी करेंगे। रसोई में एक लाख बच्चों के खाना बनाने की व्यवस्था है। पीएम रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां 1800 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री 590 करोड़ की लागत की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वाराणसी में स्मार्ट सिटी, स्नान घाट, नमो घाट, 500 नावों के डीजल और पेट्रोल इंजनों का सीएनजी में रूपांतरण, पुरानी काशी के कामेश्वर महादेव वार्ड का पुनर्विकास और गांव हरहुआ, दासेपुर में 600 से अधिक ईडब्ल्यूएस फ्लैटों का निर्माण, लहरतारा-चौका घाट फ्लाईओवर वेंडिंग जोन, दशाश्वमेध घाट पर पर्यटन सुविधा, बाबतपुर-कपसेठी-भदोही रोड पर चार-लेन वाले रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) समेत अन्य परियोजनाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री 1200 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की नींव रखेंगे। इनमें छह लेन सड़कें, आरओबी, स्पोर्ट्स स्टेडियम के पुनर्विकास आदि के कार्य शामिल हैं। इसके अलावा पर्यटन, द्वादश ज्योतिर्लिंग यात्रा, अष्ट भैरव, नव गौरी यात्रा, पंचकोसी परिक्रमा यात्रा मार्ग में पांच पड़ावों का पर्यटन विकास कार्य और पुरानी काशी में विभिन्न वार्डों में पर्यटन विकास कार्य सहित कई परियोजनाएं शामिल हैं।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button