fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

राशिफल : इन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, पारिवारिक अड़चनों से परेशान रहेंगे तुला राशि के जातक

आज 19 नवंबर, 2022 शनिवार है। राशिफल के अनुसार आज के दिन सभी राशियों को कई क्षेत्रों में जहां लाभ मिलने वाला है तो वहीं आज कुछ राशियों को सतर्क रहने की भी आवश्यकता है। आइए ज्योतिषविद विमल जैन से जानते हैं कैसा रहेगा सभी जातकों के लिए शनिवार का दिन।

मेष : साहसिक प्रयास प्रगति पर, शुभ भावनाओं के उदय से आत्मिक शांति, दाम्पत्य जीवन में प्रगाढ़ता, विशिष्टजनों से सम्पर्क का सुपरिणाम प्राप्त।

वृषभ : शारीरिक सुख, राजनीतिक-सामाजिक कृत्यों से यश की प्राप्ति, जीवनसाथी में सामंजस्य, व्यावसायिक क्षेत्र में परिवर्तन, मनोविनोद के अवसर।

मिथुन : दिनचर्या अव्यवस्थित, कार्यों में असफलता की स्थिति, योजना अधूरी, प्रेम संबंधों में वैमनस्यता, राजकीय पक्ष से उलझनें, यात्रा कष्टकर।

कर्क : परिस्थितियों में सुधार, अभीष्ट कार्यों में सफलता, स्वजनों-परिजनों से अपेक्षित सहयोग, धनागम का मार्ग प्रशस्त, नवसम्पर्क उपयोगी।

सिंह : व्यावसायिक उन्नति, जटिल समस्या का समाधान, प्रभावशाली हस्तियों से सम्पर्क का सुपरिणाम प्राप्त, आहार-विहार में नवीनता, यात्रा संतोषजनक |

कन्या : कार्य व्यवसाय अर्थ पक्ष में उन्नति का सुधार, मनोवांछित सफलता, पारिवारिक सौहार्द, प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता, दूसरों के आश्वासनों से राहत।

तुला : बहुप्रतीक्षित कार्यों में निराशा, पारिवारिक उलझनें, धनगम में बाधा, मित्रों से गलतफहमी, स्वास्थ्य में शिथिलता, दूर-समीप की यात्रा में परेशानी ।

वृश्चिक : कठिनाइयों का निराकरण, विवेक से संकल्पसिद्धि, आर्थिक लाभ का मार्ग प्रशस्त, मांगलिक आयोजन सम्पादित, विरोधी परास्त, भौतिक सुख में वृद्धि ।

धनु : आशाएँ फलीभूत, व्यापारिक विस्तार, धर्म में आस्था, स्थान परिवर्तन का कार्यक्रम उपस्थित, आवागमन में अनुकूलता, जीवनसाथी में सामंजस्य ।

मकर : परिश्रम से सफलता, प्रतिष्ठा में वृद्धि, आय के स्रोत, मनोरंजन में रुचि, भौतिक सुख-शांति का वातावरण, पारस्परिक संबंधों में प्रगाढ़ता।

कुम्भ : आर्थिक व्यावसायिक पक्ष में शिथिलता, किसी योजना को लेकर चिंतित, शत्रु सक्रिय, वैवाहिक जीवन में तनाव, आशा के विपरीत घटनाएँ घटित ।

मीन : नवयोजना साकार होने की ओर, स्वास्थ्य अनुकूल, पारिवारिक दायित्व की पूर्ति, सहयोगियों की गतिविधियों से प्रसन्नता, भोग-विलास में रुझान।

Related Articles

Back to top button