fbpx
चंदौलीचुनाव 2024

Chandauli News : बिना नेटवर्क वाले बूथों पर पहुंचे डीएम व एसपी, देखी व्यवस्था

अधिकारियों से बूथों की वस्तुस्थिति के बारे में ली जानकारी नेटवर्क विहीन बूथों पर अलग वाहन से जाएंगी पोलिंग पार्टियां लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर मतदान की अपील ग्रामीणों की शिकायत गहिला गांव में खाद्यान बंटवाने का दिया निर्देश

चंदौली, डीएम-एसपी, बूथों का निरीक्षण, नौगढ़
  • अधिकारियों से बूथों की वस्तुस्थिति के बारे में ली जानकारी नेटवर्क विहीन बूथों पर अलग वाहन से जाएंगी पोलिंग पार्टियां लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर मतदान की अपील ग्रामीणों की शिकायत गहिला गांव में खाद्यान बंटवाने का दिया निर्देश
  • अधिकारियों से बूथों की वस्तुस्थिति के बारे में ली जानकारी
  • नेटवर्क विहीन बूथों पर अलग वाहन से जाएंगी पोलिंग पार्टियां
  • लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर मतदान की अपील
  • ग्रामीणों की शिकायत गहिला गांव में खाद्यान बंटवाने का दिया निर्देश

 

चंदौली। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी फुंडे और पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत तहसील नौगढ़ के क्रिटिकल, नेटवर्कविहीन) बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान बूथों की भौगोलिक स्थिति के बाबत जानकारी ली। साथ ही जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। क्रिटिकल व बिना नेटवर्क वाले बूथों पर अलग वाहन से पोलिंग पार्टियां भेंजी जाएंगी।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम प्राथमिक विद्यालय सेमर साधोपुर का निरीक्षण किया। इस बूथ के संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्था की जानकारी ली। उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए इस बूथ की पोलिंग पार्टी के लिए अलग से पोलिंग पार्टी वाहन आवंटित किया जाय। साथ ही विद्युत/जल आदि की व्यवस्था को समुचित तरीके से देख लिया जाय। सहायक अध्यापक/प्रभारी प्रिंसिपल एवं बीएलओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों से मिलकर समस्याओं की जानकारी ली। लोगों ने बेहतर आवागमन की समस्या के दृष्टिगत सड़क की मांग की। जिलाधिकारी ने वर्षा काल के बाद इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। डीएम ने प्राथमिक विद्यालय गहिला के बूथ का निरीक्षण किया।

वहां पर उन्होंने उप जिलाधिकारी आलोक कुमार को समस्त व्यवस्थाएं ससमय ठीक कराने के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने एडीओ पंचायत को निर्माणाधीन शौचालय के कार्य को एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराने के निर्देश दिए। साथ ही मतदान के दिन स्कूल में पानी के टैंकर एवं पानी के पर्याप्त जार रखवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्रामीणों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों ने बताया कि राशन लेने के लिए उन्हें 8 किमी दूर मंगरही जाना पड़ता है। एसडीएम को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोटेदार निश्चित दिवस पर विद्यालय आदि में राशन लाकर खाद्यान्न वितरित करे।

प्राथमिक विद्यालय केसार में पानी, विद्युत, टॉयलेट आदि की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। टॉयलेट आदि में गंदगी देख जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की। इसके साथ ही खराब पड़े हैंडपंप को ठीक नहीं कराए जाने पर ग्राम प्रधान को चेतावनी देते हुए एक सप्ताह के अंदर सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

डीएम ने राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ का मौका मुआयना कर फोर्स के ठहरने की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि फोर्स को किसी तरह की दिक्कत न हो। वर्तमान में जो भी थोड़ी कमियां हों, उसको पुलिस के सहयोग से पूरा कर लिया जाय। लोक सभा निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक ने  एसडीएम, क्षेत्राधिकारी एवं फोर्स के साथ नौगढ़ बाजार में फ्लैगमार्च कर लोगों को निर्भीक पूर्वक मतदान करने का संदेश दिया गया। इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने लोगों से बात भी की और कहा कि सभी लोग मतदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें। यदि लोगों को किसी तरह की समस्या होती है तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें।

Back to top button
error: Content is protected !!