fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : DM की अफसरों को दो टूक, योजनाओं में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई तो सस्पेंशन को तैयार रहें बीडीओ व एडीओ पंचायत, स्वच्छ भारत मिशन की खराब स्थिति पर हुए नाराज  

चंदौली। स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी व ग्राम विकास की बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने विभागीय योजनाओं की विभागवार समीक्षा की। इस दौरान योजनाओं की अपेक्षित प्रगति न मिलने पर डीएम खासे नाराज हुए। उन्होंने बीडीओ व एडीओ पंचायत को हिदायत दी कि यदि एक माह के अंदर अपेक्षित प्रगति नहीं हुई तो सस्पेंशन के लिए तैयार रहें। लापरवाही मिली तो सख्त कार्रवाई तय है।

 

जिलाधिकारी ने स्वच्छ शौचायलयों के निर्माण, निर्मित शौचालय में रिट्रोफिटिंग सर्वे, कंपोस्ट पिट एवं सोक पिट निर्माण की प्रगति,गंगा किनारे ग्रामों की ओडीएफ प्लस स्थिति एवं स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज टू के अंतर्गत उज्जवल एवं मॉडल ग्राम बनाए जाने आदि कार्यों की बिंदुवार एवं ब्लॉकवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अगले एक माह में यदि सभी बिंदुओं पर अपेक्षित सुधार नहीं हुआ तो अधिकारी सस्पेंशन के लिए तैयार रहें। पूलिंग के मुद्दे पर जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ/एडीओ को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर, खेल मैदान एवं गोआश्रय स्थल के निर्माण एवं उनका रखरखाव शासन की प्राथमिकता वाले बिंदु हैं। इन बिंदुओं पर यदि लापरवाही बरती गई तो क्षम्य नहीं होगी। चहनियां,धानापुर,नियमताबाद में अस्थाई गोआश्रय स्थल के लिए जगह नहीं चिह्नित नहीं होने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर की। गो आश्रय स्थलों के रखरखाव को लेकर उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान यदि किसी भी गोआश्रय स्थलों के रख रखाव में लापरवाही पाई गई तो मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एवं बीडीओ की संयुक्त जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने अन्य योजनाओं में भी सुधार के निर्देश दिए।

 

Back to top button
error: Content is protected !!