चंदौलीप्रशासन एवं पुलिस

Chandauli News : गहमागहमी के बीच जिला पंचायत की बैठक संपन्न, करोड़ों का प्रस्ताव पास, सदस्यों ने अफसरों पर लगाए आरोप

चंदौली। जिला पंचायत की बैठक शुक्रवार को मुख्यालय स्थित कार्यालय सभागार में अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें हंगामे के बीच 2023-24 के मूल कार्य योजना पर चर्चा की गई। जिला पंचायत सदस्यों ने क्षेत्र में बिजली, पानी, सिंचाई, शिक्षा, चिकित्सा आदि के मुद्दे उठाए। साथ ही इनके शीघ्र निराकरण की मांग की।

 

सदन में ग्राम पंचायतों के विकास के लिए 2022-23 के पुनरीक्षित बजट के रूप में 53.27 करोड़ की आय व 37.99 करोड़ की व्यय के साथ ही 2023-24 अनुमानित बजट के तौर पर 48.81 करोड़ की आय और 45.54 करोड़ की धनराशि स्वीकृत एवं अनुमोदित की गई। वहीं 25 करोड़ के लेबर बजट का प्रस्ताव किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। कहा जो भी कार्य योजना लंबित है। उसे शासन बजट पास कराकर पूर्ण कराया जाएगा। कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप विकास कार्यों को गति देना जिला पंचायत का मुख्य उद्देश्य है। सीडीओ एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि शासन के मंशा के अनुसार ग्राम व क्षेत्र पंचायतों के विकास को गति देने का काम किया जा रहा है। क्षेत्र पंचायतों में सड़क, बिजली, नहरों में पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि को बेहतर बनाने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जा रही है। सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह ने कहा कि शासन से जो भी कार्य योजना पारित होगा। उसे पूरे क्षेत्र में लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय के नेतृत्व में जिले का विकास तेजी से हो रहा है। जनपद में स्थापित प्रसिद्ध मंदिरों व धार्मिक स्थलों का विकास किया जा रहा है। इससे सभी धर्मों के लोगों को लाभ मिल रहा है। इस मौके पर अभियंता पुष्कर कुमार, कार्य अधिकारी डा. सुमामा हुसैन, प्रशासनिक अधिकारी आनन्द सिंह, सीएमओ डा. वाईके राय, पीडी सुशील कुमार, डीसी मनरेगा रविंद्र कुमार चतुर्वेदी, डीडीओ लक्ष्मण प्रसाद, बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह, जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे, मुख्य लिपिक रामकुमार सिंह, लिपिक राजेश यादव, जशवंत चौहान के अलावा जिला पंचायत सदस्य रमेश यादव, बबिता यादव, अंजनी सिंह, संजय पांडेय, दिलीप सोनकर, तेजनारायण यादव, मुलायम यादव, शायरा बानो, महेंद्र मिश्रा, रविंद्र यादव सहित अन्य जिला पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

 

जिला पंचायत सदस्य ने अफसरों व सदस्यों पर किया कटाक्ष

जिला पंचायत सदस्य मुलायम सिंह यादव ने अधिकारियों व सदस्यों की कार्यप्रणाली पर जमकर कटाक्ष किया। कहा कि सदस्यों के सम्मान से कोई समाझौता नहीं किया जा सका। जिला पंचायत के विकास कार्यों के शिलापट्ट पर विधायक और सांसदों के नाम के शासनादेश के बारे में जिला पंचायत अध्यक्ष से मांग की, ताकि कोई भी हो तो उसे दिखाया जाए और सदन के लोगों को यह स्पष्ट हो सके कि सांसद और विधायक का शिलापट्ट जिला पंचायत के कार्य पर शासनादेश के तहत लगाया जा रहा है। नियमताबाद ब्लाक के जिला पंचायत सदस्य जहांगीर गुड्डू ने क्षेत्र की समस्याओं के साथ ही भोगवारे अस्पताल और पीपी  सेंटर की बदहाली की समस्या उठाई।

Back to top button
error: Content is protected !!