fbpx
चंदौलीराजनीतिराज्य/जिला

Chandauli news: नौ मार्च को चंदौली आएंगे मुख्यमंत्री, मेडिकल कॉलेज व ट्रॉमा सेंटर के लोकार्पण सहित जिले को मिलेगी करोड़ों की सौगात

चंदौली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी नौ मार्च को जिले में आने की संभावना है। वह सैयदराजा विधानसभा के नौबतपुर में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज और ट्रॉमा सेंटर के लोकार्पण के साथ ही जिले को करोड़ों की सौगात दे सकते हैं। अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

सोमवार को जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे और एसपी डॉक्टर अनिल कुमार ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाएं देखी। साथ ही साथ सभा स्थल और हेलीपैड के लिए कई जगहों का जायजा लिया। नौबतपुर में करीब 13 एकड़ क्षेत्रफल में ढाई सौ करोड़ रुपए खर्च करके मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जा रहा है। इसे संचालित करने के लिए जिला अस्पताल परिसर में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 330 बेड का हॉस्पिटल भी बनाया जा रहा है, जिसमें 20 बेड आईसीयू के और 20 बेड डायलिसिस के लिए आरक्षित रहेंगे, जबकि 10 बेड का ऑपरेशन थिएटर बनाया जाएगा।

इस जिला अस्पताल में हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी। इसके लिए जिला अस्पताल में 20 हजार लीटर का एक ऑक्सीजन टैंक भी बनाया गया है, जिसमें लिक्विड ऑक्सीजन हमेशा मौजूद रहती है। यहां से पाइप लाइन के जरिए हर बेड तक ऑक्सीजन गैस मुहैया कराई जाएगी।

जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं को देखने के साथ-साथ सभा स्थल और मुख्यमंत्री के हेलीपैड के लिए कई जगह का जायजा लिया। हालांकि सभा स्थल के लिए अभी तक कोई भी जगह फाइनल नहीं हुई है, लेकिन हेलीपैड के लिए चंदौली पॉलिटेक्निक कॉलेज का भी स्थान देखा जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष काशीनाथ सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय है मौखिक तौर पर जिला प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। जल्द ही प्रोटोकॉल भी जारी हो जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!