fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : डिप्टी सीएम ने समाजवादी पार्टी को बताया समाप्तवादी पार्टी, बोले, तीसरी बार केंद्र में बनेगी भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार, समीक्षा बैठक से गायब अधिकारियों का रोका वेतन

चंदौली। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या मंगलवार को चंदौली पहुंचे। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों संग बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान आकांक्षात्मक जनपद में जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों को निर्देशित किया कि कृषि प्रधान जनपद में किसानों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्ताऱण किया जाए। उन्होंने बैठक से गायब अधिकारियों का वेतन रोकने की कार्रवाई की। मीडिया से बातचीत के दौरान प्रमुख विपक्षी दल सपा पर निशाना साधा। कहा कि २०२४ तक समाजवादी पार्टी समाप्तवादी पार्टी हो जाएगी। वहीं केंद्र में तीसरी बार भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी।

 

उन्होंने कहा कि चंदौली कृषि प्रधान जनपद है। सिंचाई सुविधाओं को लेकर कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों ने चिंता जाहिर की थी। लो-वोल्टेज की वजह से पंप कैनाल के संचालन में बाधा की शिकायत मिली थी। इस पर जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है। बिजली विभाग के अधिकारियों को लो-वोल्टेज व अन्य समस्याओं को कार्ययोजना बनाकर काम करने के निर्देश दिए गए हैं। कहा कि नए राशन कार्ड बनवाकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से पात्रों को आच्छादित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। उन्होंने कहा कि पांच कंपनियां जनपद में हर घर नल से जल योजना के तहत घर-घर पेयजल पहुंचाने के लिए आ रही हैं। नौगढ़ में भी पेयजल पाइपलाइन योजना को शीघ्र पूरा कराने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि स्थानीय निवासियों को परेशानी का सामना न करना पड़े। चंद्रप्रभा बांध के निर्माण का कार्य चल रहा है।

 

डिप्टी सीएम तक पहुंची जिला महामंत्री के घर चोरी की घटना की शिकायत

डिप्टी सीएम ने कहा कि उन्हें जनपद में कानून व्यवस्था से संबंधित शिकायतें मिली हैं। जिला महामंत्री के घर चोरी व पंचायत भवन और स्कूलों में चोरी की घटनाओं के बारे में जानकारी मिली। जल्द से जल्द घटनाओं का खुलासा करने और असली अपराधियों को पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं। कहा कि चारागाह, तालाब व चकमार्ग की जमीन को माफिया व दबंग किस्म के लोगों से खाली कराने के निर्देश दिए गए।

 

आकांक्षात्मक जनपद में रिक्त नहीं रहेंगे अधिकारियों-कर्मचारियों के पद

डिप्टी सीएम ने कहा कि आकांक्षात्मक जनपद में सभी विभागों में शत-प्रतिशत अधिकारियों-कर्मचारियों की तैनाती की जाए, इसको लेकर शासन स्तर पर भी निर्णय लिया गया। वहीं हमारी प्राथमिकता में चंदौली जनपद है। इसके लिए जो भी करना पड़ेगा, वह प्राथमिकता के आधार पर करने का प्रयास किया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!