ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : CM योगी से मिले चंदौली के तीनों भाजपा विधायक, जानिए किसने क्या मांगा

चंदौली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वाराणसी मंडल के पार्टी विधायकों के साथ एक खास बैठक की। इसमें सैयदराजा विधायक सुशील सिंह, चकिया विधायक कैलाश खरवार और मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल ने मुख्यमंत्री से अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं बताईं। साथ ही विकास के मुद्दों पर चर्चा की।

 

इस दौरान सैयदराजा विधायक ने अपनी चार मांगों को रखा और उसे जल्द से जल्द पूरा करने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया। सुशील सिंह ने मीटिंग के बाद जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री से बातचीत के दौरान धानापुर को तहसील बनाने, सैयदराजा नगर पंचायत का नाम बदलकर शिवाजी नगर रखने, नगवां चोचकपुर घाट पर गंगा नदी पर पक्के पुल का निर्माण करने और चंदौली मुख्यालय पर अफसरों के लिए सरकारी आवास का निर्माण करने की मांग की गई। सीएम ने इन सभी मामलों पर गंभीरता से विचार करने और इनको जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है।

 

वहीं मुगलसराय के विधायक रमेश जायसवाल ने अपने क्षेत्र की समय कई समस्याओं को सामने रखते हुए चंदौली जिले का नाम बदलने और उसे वाराणसी गंगापार किए जाने की भी मांग की। मुख्यमंत्री ने इस मामले में कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया। साथ ही साथ उन्होंने अपने समाज के कुल देवता राज्यराजेश्वर सहस्त्रबाहु अर्जुन की प्रतिमा वाराणसी में लगाने की मांग की। रमेश जायसवाल ने मुगलसराय में एलिवेटेड पुल सुभाष पार्क से चकिया के तिराहे तक बनाए जाने के मामले में हो रही देरी पर भी चर्चा की। अलीनगर थाने के बगल में सरकारी जमीन पर मुगलसराय के लिए सब्जी मंडी बनाने की बात रखी। बबुरी क्षेत्र में किसानों को सिंचाई के पानी की समस्या देखते हुए गंगा नदी से पक्की माइनर बनाकर चंदौली क्षेत्र से जोड़ने की मांग रखी गई। चंदौली मुख्यालय स्थित नगर पंचायत में मठ वाली गली के बड़े नाले से लगभग क्षेत्र का गंदा पानी निकलता है, वो पूरी तरह जर्जर हो गया है, उस नाले को ह्युम पाइप डालकर इंटरलॉकिंग लगाए जाने की बात की। चंदौली स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्नातकोत्तर की सभी विषयों से अच्छादित करने के साथ ही उसका जीर्णोद्धार कराने की मांग की। चकिया विधायक कैलाश खरवार ने भी अपनी विधानसभा के नौगढ़ और चकिया क्षेत्र की कई समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रखा और उन्हें पूरा करने की मांग की।

Back to top button
error: Content is protected !!